Breaking News

जहां नेताजी खड़े हो जातें हैं, वहीं से समाजवादी पार्टी की शुरूआत होती है-शिवपाल यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह यादव एक दूसरे के पर्याय हैं. जहां मुलायम सिंह यादव होंगे वही असली समाजवादी पार्टी होगी. इस बात को समझाने के लिये, उनके भाई और सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म ‘कालिया’ के डॉयलाग से मिलती जुलती टिप्पणी ट्वीट पर की है.

अखिलेश को बड़ा झटका- चुनाव लड़ेगा, शिवपाल का समाजवादी सेक्युलर मोर्चा

अमिताभ ने फिल्म में कहा था, ‘हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू होती है.’ इसी तर्ज पर शिवपाल ने ट्वीट कर कहा, ‘जहां नेताजी (मुलायम) खड़े हो जाते हैं, वहीं से समाजवादी पार्टी की शुरूआत होती है.’ विधानसभा चुनाव में सपा के खराब प्रदर्शन के बाद से ही शिवपाल यादव मांग कर रहे हैं कि अखिलेश पद से हटें और पार्टी की बागडोर मुलायम सिंह के हाथ में दें. मुलायम सिंह ने ही 1992 में सपा का गठन किया था. जिसे स्थापित करने मे शिवपाल यादव की विशेष भूमिका रही है.

अखिलेश ने खोला राज- पीएम मोदी के कान मे, मुलायम सिंह ने क्या कहा ? देखिये वीडियो

प्रस्तावित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का नेतृत्व मुलायम सिंह यादव द्वारा करने का ऐलान करने वाले  शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि  मुलायम सिंह यादव ने धर्म निरपेक्षता के लिए जिन्दगी और कई सरकारें दांव पर लगा दीं, इसलिए हम नेताजी के साथ खड़े हैं और खड़े रहेंगे.

बदल जाएंगे विधानसभा चुनावों के परिणाम, कोर्ट ने अपने कब्जे में ली ईवीएम, कार्रवाई शुरू

शिवपाल सिंह यादव के इन बयानों से एक बात स्पष्ट है कि समाजवादी पार्टी का असली चेहरा  मुलायम सिंह यादव हैं और वह जिसके साथ खड़े हो जायेंगे जीत उसी की होगी. इसलिये शिवपाल सिंह यादव के नया मोर्चा बनाने के बाद , शिवपाल और अखिलेश मे मुलायम सिंह यादव को लेकर जंग शुरूआत हो गयी है. अब हर गुट यह दिखाने की कोशिश करेगा कि मुलायम सिंह यादव उसके साथ हैं.