Breaking News

सहारनपुर हिंसा,धारा 144 लागू, सोशल मीडिया और मोबाइल मैसेज पर लगी

सहारनपुर,  सहारनपुर में जातीय हिंसा की घटनाओं के बाद जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया पर रोक लगाने के आदेश दिये हैं। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि असमाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर भ्रामक संदेश रोकने के लिए दूरसंचार प्रदाता कम्पनियों सोशल मीडिया इंटरनेट की मैसेज सुविधा पर रोक लगाने के आदेश दिए गये हैं। हालात को देखते हुए यहां धारा 144 लागू कर दी गई है।

बसपा ने की, सहारनपुर मे पीड़ित परिवारों को पांच-पांच लाख  मुआवजा देने की मांग

स्थिति सामान्य हो रही है, लेकिन एहतियातन इलाके में पुलिस की गश्त जारी है। सहारनपुर में नये जिलाधिकारी प्रमोद कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  बबलू कुमार ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया है। राज्य सरकार ने जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह और एसएसपी सुभाष दुबे को कल शाम हटा दिया था और देर रात एसएसपी को निलंबित भी कर दिया गया था।

सहारनपुर मे हिंसा को रोकने के लिये, इंटरनेट सेवा और सोशल मीडिया पर लगी रोक

घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को हटाने के आदेश दिए थे। आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार को सहारनपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया था और मुजफ्फरनगर में तैनात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार को सहारनपुर श्री दुबे के स्थान पर तैनात किया गया है।

नेपाल के प्रधानमंत्री, पुष्प कमल दहल प्रचंड का इस्तीफा, जानिये कौन होगा, अगला पीएम ?

दुबे को पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है। इसके अलावा सहारनपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक पद पर भेजे गये के एस मैनुअल को आज कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिये गये हैं। इस पद पर तैनात रहे जितेंद्र शाही का पांच दिन पहले तबादला कर दिया गया था लेकिन श्री मैनुअल के कार्यभार नहीं ग्रहण करने की वजह से शाही ही काम कर रहे थे। पुलिस अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

सहारनपुर की स्थिति संभालने भेजे गये, नये डीएम और एसएसपी