Breaking News

दुनिया का सबसे सस्ता एलसीडी टीवी,मात्र 3,999 रुपये

नयी दिल्ली, फीचर फोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी डीटल मोबाइल एंड एसेसरीज ने मंगलवार को भारतीय बाजार में 3,999 रुपये में एलसीडी टीवी पेश किया। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे किफायती टीवी है। साथ ही कंपनी चालू वित्त वर्ष में 100 करोड़ की आय का लक्ष्य लेकर चल रही है।

डीटल की मातृ कंपनी एस. जी. कारपोरेट मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘पिछले साल अगस्त में 299 रुपये का सबसे किफायती फीचर फोन उतारने के बाद हमारा प्रयास देश में किफायती स्मार्ट टीवी पेश करने का था। कंपनी ने ये टीवी देश के उन हिस्सों और उन तबकों को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा है, जो अधिक कीमत की वजह से अब तक टीवी नहीं खरीद सके हैं।’’

उन्होंने कहा कि देश के करीब 33-34 प्रतिशत घरों में आज भी लोग टीवी नहीं खरीद सके हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए उनकी टीम ने लोगों को सबसे कम दाम पर टीवी की पेशकश का फैसला किया। हमने इस अभियान को ‘हर घर टीवी’ का नाम दिया है।

भाटिया ने कहा, ‘‘हम हमेशा उस श्रेणी में उत्पाद पेश करते हैं जहां और कोई ब्रांड मौजूद नहीं है। हमारा लक्ष्य देश के सुदूर इलाकों तक पहुंच बनाने का है। चालू वित्त वर्ष में हम 100 करोड़ रुपये की आय का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। टीवी भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की आय 50 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने 24 से 65 इंच की श्रेणी में टीवी के 10 मॉडल पेश किए हैं।

उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल इंडिया मोबाइल कांग्रेस में महज 299 रुपये में फीचर फोन लांच किया था। तब हमने 40 करोड़ भारतीयों को जोड़ने की बात कही थी। अब हमें उम्मीद है कि उनके टीवी को भी लोग ऐसे ही हाथों हाथ लेंगे। वर्तमान में ये टेलीविजन डीटल की वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिए खरीदा जा सकता है। अगले साल की शुरुआत में लोग इसे अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-वाणिज्य वेबसाइटों से भी खरीद सकेंगे।