Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 05 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

शिमला, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए उन पर महिला आरक्षण विधेयक को दबाने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने ऐसा करके ‘राष्ट्र निर्माता’ आधी आबादी के साथ विश्वासघात किया है।हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए श्रंखलाबद्ध ट्वीट्स में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को ‘राष्ट्र निर्माता’ कहा था। 

नई दिल्ली, बिहार मे शौचालय निर्माण में हुए घोटाले की खबर माईक्रो – ब्लागिंग साईट ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है। लोग जमकर कमेंट कर रहें हैं. साथ ही चुटीले पोस्टरों से भी लोग अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहें हैं- राष्ट्रीय जनता दल राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शौचालय निर्माण में हुए घोटाले की अपने स्तर से ठीक ढंग से जांच कराए जाने की मांग करते हुए इसे करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले से भी बड़ा बताया।

लखनऊ, लखनऊ-कानपुर रेलवे सेक्शन पर आज सिग्नल प्रणाली का अपग्रेडेशन व नॉन इंटरलॉकिंग का काम होना है. इसके कारण आगरा इंटरसिटी, लखनऊ कानपुर मेमू ट्रेनों, लखनऊ झांसी इंटरसिटी सहित 28 ट्रेनें कैंसिल रहेंगी. वहीं उत्सर्ग व वरुणा एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन तक चलेगी.अजगैन स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग काम हो रहा है. इसे देखते हुए रेलवे ने 28 ट्रेने रद्द की हैं. वैसे रेलवे ने इसी लिए आज दिन चुना, ताकि कम यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़े. 

नयी दिल्ली,  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि दलगत राजनीति को छोड़कर हर किसी को मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना में मदद देनी चाहिए और ऐसा करना नैतिकता भरा काम होगा। केजरीवाल ने मीडिया में आई उन खबरों का जिक्र किया जिनके मुताबिक पूर्वी दिल्ली नगर पालिका ने मोहल्ला क्लीनिकों के विस्तार के लिए दिल्ली सरकार को जगह नहीं दी। उन्होंने सभी पक्षकारों से सहयोग मांगते हुए इसे नैतिकता का काम बताया।

श्रीनगर, कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों ने आज पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा किए गए हमले को नाकाम कर दिया, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस महानिदेशक  एस पी वैद ने बताया कि संभावित त्रासदी को टाल दिया गया। डीजीपी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘बीएटी के इस हमले को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दुलांजा उरी में दो आतंकवादी मारे गये। हमारी तरफ कोई हताहत नहीं हुआ है। संभावित त्रासदी को टाल दिया गया है।’

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते  ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का सदस्य होने के संदेह पर एक व्यक्ति को मुम्बई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आजमगढ़ जिले के गम्भीरपुर थाना क्षेत्र स्थित झाउ मुहल्ले के रहने वाले अबू जैद नामक संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादी को कल एटीएस ने मुम्बई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया।

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  आज 29 साल के हो गए. राजकोट में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच के बाद देर रात टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कप्तान के जन्मदिन का जश्न मनाया. विराट कोहली का हमेशा से ये मानना रहा है कि सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और अनुशासन का कोई अन्य विकल्प नहीं है. भारतीय क्रिकेटरों ने कोहली को केक से पोत दिया.