Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 31 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बिना नाम लिये बड़ा बयान दे डाला है। मौका था  लोकबंधु राजनारायण की 31वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह का। लोकबंधु राजनारायण की पुण्यतिथि के अवसर पर मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए लोकबंधु को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होने बताया कि राजनारायण का जन्मदिवस पार्टी कार्यालय में मनाने का फैसला मेरा था। 

लखनऊ, डीजीपी सुलखान सिंह आज रिटायर हो रहे हैं। केंद्र में डीजी सीआइएसएफ के पद पर तैनात उत्तर प्रदेश कैडर के आइपीएस अधिकारी ओपी सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस के नए महानिदेशक होंगे। मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार तथा प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री शशि प्रकाश गोयल की कमेटी ने ओपी सिंह के पुलिस महानिदेशक के पद के नाम पर मुहर लगाई।

लखनऊ,अयोध्या छात्रसंघ चुनाव में यूपी में में बीजेपी की छात्र ईकाइ एबीवीपी के लगातार हारने का सिलसिला जारी हैं. इसी क्रम में अयोध्या स्ठित केएस कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में बीजेपी का सुपड़ा साफ हो गया. यूपी के अयोध्या में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  कॉलेज के चुनाव में हार गई है. उसे बीएसपी के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

 नई दिल्ली, बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने  राजनीति में आने का एेलान कर दिया है इसके साथ ही उन्होनें इस बड़े पत्रकार को अपना मेंटर बनाया हैं.  67 वर्षीय साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने साल 2017 के आखिर में बड़ा धमाका किया है. दक्षिण से लेकर हिंदी फिल्मों में एक्शन के दम पर लोगों के दिलों पर राज करने रजनीकांत ने आज अपनी नई भूमिका का ऐलान कर दिया है. उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है.

नई दिल्ली,   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 31 दिसंबर को अपने ‘मन की बात’कार्यक्रम का इस साल का आखिरी संबोधन किया. इस कार्यक्रम की यह 39वीं कड़ी थी. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में ही लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी.पीएम मोदी ने कहा , ‘वर्ष का यह आख़िरी कार्यक्रम है और संयोग से आज, वर्ष 2017 का भी आख़िरी दिन है. 

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। भाजपा सरकार इस पर नियंत्रण पाने में असफल साबित हो गई है। उन्होने कहा कि भाजपा राज में कोई दिन ऐसा नही जाता है जब राजधानी सहित प्रदेश के अन्य भागों में लूट, हत्या, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं न घटती हों।

चेन्नई ,  तमिलनाडु सरकार ने दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के पोएस गार्डन स्थित आवास को स्मारक में तब्दील करने का काम आज आधिकारिक रूप से प्रारंभ कर दिया। इसी परिसर में उन्होंने तीन दशक गुजारे थे। जयललिता के इस आलीशान आवास का नाम है ‘‘वेदा निलयम’’। वेदा उनकी मां का नाम था जिन्हें तमिल फिल्म जगत में संध्या के नाम से जाना जाता था। जयललिता और उनकी मां ने 1967 में इसे खरीदा था।

लखनऊ,  नए साल को आने में अब कुछ ही घण्टों का वक्त रह गया है तो लोग अपने संकल्प को सार्वजनिक करने लगे हैं. मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी ट्विट कर बताया कि नए साल में उन्होनें क्या संकल्प लिया हैं.अपर्णा यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, मैं हनी  से बहुत प्यार करती हूं, मैं वादा करती हूं कि मैं खूब दौड़ूंगी और हफ्ते में चार दिन कार्डियो करूंगी.