Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 06 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

रांची, बिहार की राजनीति के केंद्र बिंदु रहे राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव को चारा घोटाले के एक मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 3.5 साल की सजा सुनाई है. इसीके साथ 5 लाख रूपये का जुरमाना भी लगाया गया है.इससे पहले लालू सहित मामले के दस अभियुक्तों की सजा पर शुक्रवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस दौरान लालू यादव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होटवार जेल से पेशी हुई. 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के साथ ही केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ विपक्ष को एक करने में लगे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की विपक्ष के साथ बैठक संपन्न हो गयी है। लखनऊ में अखिलेश यादव ने आज विपक्षी दलों के साथ बैठक आयोजित की थी। बैठक मे,   ईवीएम को लेकर विपक्षी दलों ने बड़ा निर्णय लिया है।

भोपाल, जनता दल यू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने सत्ता पाने का  खास फार्मूला दिया है।पिछड़े वर्ग के नेता और मध्यप्रदेश की सतना लोकसभा सीट से सांसद रहे दिवंगत सुखलाल कुशवाह की जयंती के मौके पर आयोजित पिछड़े वर्ग के लोगों की आमसभा को संबोधित करते हुए शरद  यादव ने यह फार्मूला बताया.

पटना, लालू यादव को साढ़े तीन साल की सजा पर बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि वह जमानत के लिए हाईकोर्ट में जाएंगे. पटना में पार्टी की बैठक के बाद लालू के बेटे तेजस्वी ने प्रेस कॉन्फेंस कर लालू यादव की जेल से लिखी इस चिठ्ठी के बारें में बताया.

लखनऊ, योगी सरकार से नाराज आलू किसानों ने विधान भवन के सामने जोरदार प्रर्दशन किया।उग्र विरोध करते हुए आलू किसानों ने कई टन आलू सीएम आवास, गर्वनर हाउस और विधान भवन के सामने सड़क पर फेंके।किसान आलू के सही दाम नहीं मिलने से नाराज हैं। शनिवार सुबह-सुबह सड़क पर इतनी ज्यादा मात्रा में आलू देखकर पुलिस व प्रशासन महकमे में हड़कंप मच गया। कार्रवाई के डर से अधिकारी खुद से आलू उठवा रहे हैं। 

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने हज हाउस की दीवारों को भगवा रंग से पेंट कराए जाने पर योगी सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होने कहा कि यदि धार्मिक मान्यताओं पर प्रहार किया गया तो पिछले शासकों की तरह ही परिणाम भोगना पड़ सकता है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने कहा है कि यदि इसी तरह चलता रहा तो एक दिन हर चीज भगवा रंग में रंगी नजर आएगी। 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर आज घना कोहरा छाया रहा । कुछ स्थान शीतलहर की चपेट में हैं । मौसम विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटों में लखनऊ, मेरठ, वाराणसी और बरेली में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी । गोरखपुर, फैजाबाद और आगरा में भी तापमान सामान्य से नीचे रहा ।

नयी दिल्ली,  कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी अपनी पहली विदेश यात्रा में आठ जनवरी को बहरीन जायेंगे जहां वह प्रधानमंत्री तथा भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल बहरीन में ‘‘ग्लोबल आर्गेनाइजेश आफ पीपुल आफ इंडिया आरिजन’’ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेंगे।

इस्‍लामाबाद,  पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ  के प्रमुख इमरान खान ने तीसरी बार शादी रचाई है. पाकिस्‍तानी मीडिया में आई खबरों में यह दावा किया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इमरान का निकाह नए वर्ष की शुरुआत में 1 जनवरी को लाहौर में हुआ.