Breaking News

 चुनाव विशेष परिस्थितियों में हो रहा,शिवपाल को जिताकर रिकार्ड बना देना- मुलायम सिंह

mulayamजसवंतनगर,  मुलायम सिंह यादव ने जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे अपने छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव के लिए रैली की और अधिक से अधिक संख्या में वोट मांगे। ताखा के एस0 एस0 मेमोरियल स्कूल में आयोजित समाजवादी पार्टी की रैली में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि यह चुनाव विशेष परिस्थितियों में हो रहा है। यह हमारा कार्यक्षेत्र रहा है। पहले हम यहां जल्दी-जल्दी आया करते थे लेकिन अब देश की राजनीति में सक्रिय होने के कारण हम नहीं आ पाते। हमारे छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव अब आपके क्षेत्र में सक्रिय हैं और पांचवी बार फिर आपके बीच हैं। इस बार का चुनाव विषम परिस्थितियों में हो रहा है। पांचवी बार भी सरकार बने इसलिये इस बार अधिक से अधिक वोटों से इन्हें जिताकर रिकार्ड बना देना।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की भूमिका लोहिया जी के जमाने से ही ऐसी रही है कि हमारी करनी और कथनी में कोई अन्तर नहीं है। हम जो वादा करते हैं वह पूरा जरुर करते हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की समस्या पूरे देश में बढ़ी है। हमने जितना रोजगार नौजवानों को दिया उतना देश के किसी भी अन्य राज्य में नहीं दिया गया।जिनको हम रोजगार नहीं दे सके उनको हमने रोजगार भत्ता दिया। देश के किसी भी राज्य में बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया जाता है। 
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सपा की नीतियां ऐसी हैं कि जो वायदे हमने चुनावी घोषणा पत्र में किये उन सभी को पूरा किया है। कन्या विद्या धन हमने दिया, किसानों का कर्जा हमने माफ किया। हमने मुख्यमंत्री रहते यह कानून बनाया था कि किसानों की जमीन नीलाम नहीं हो सकती चाहे उस पर किसी भी प्रकार का कर्जा हो। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की बीमारी हो हमने सभी का इलाज फ्री कराया। हमारा मानना है कि किसी भी व्यक्ति की मौत पैसे और दवा के अभाव में नहीं होनी चाहिए। 
इससे पूर्व बोलते हुए जसवंतनगर क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ताखा सबसे पिछड़ा हुआ क्षेत्र था लेकिन अब सबसे आगे हैं। पहले यहां उबड़-खाबड़ सड़के हुआ करती थी लेकिन अब हमने इस क्षेत्र को चारों ओर से जोड़ दिया है। यहां की सड़कें दिल्ली व मुम्बई से कम नहीं है।  इसके अलावा किसानों के लिए सिंचाई का पानी देने का काम किया। बिजली भी हमने गांव-गांव तक पहुंचा दी है। 
शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारे क्षेत्र के लोग खेती और मजदूरी करने वाले सीधे-साधे लोग हैं। हमने नौजवानों को नौकरी देने का काम किया लेकिन सीमिज मात्रा में नौकरी होने के कारण बेरोजगारी अभी भी यहां की एक बड़ी समस्या है। उन्होंने जनता से अपील की कि इस बार के चुनाव में अधिक मतों से जिताकर रिकार्ड बना देना और हमारी सरकार बनने पर हम फिर से नौकरी देने का काम करेंगे। 
शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आपने पहले भी इतिहास रचा है और मुझे उम्मीद है कि इस बार भी इतिहास रचेंगे। अबकी बार पूरे उत्तर प्रदेश में लीड भी पहले नंबर पर होनी चाहिए। हम कोशिश करेंगे कि एक परिवार में कम से कम एक लड़के-लड़की को नौकरी जरुर मिलनी चाहिए। 
उन्होंने नेता जी मुलायम सिंह यादव से कहा कि आप पर पूरे प्रदेश की जनता को भरोसा है। आपकी एक आवाज पर प्रदेश की जनता ने वोट दिया है। ताखा व जसवंतनगर के लोग तो आपकी एक आवाज पर कुर्बान होने को तैयार हैं और आपकी आवाज पर मर मिटने को तैयार हैं।
इससे पूर्व रैली में कुलकुला ने एक गीत गाया ‘‘मोदी तेरे राज में, कटोरा दे दिया हाथ में, मर गये मेरे बाली बच्चा तेरे राज में’’ सुनाया।
जनसभा की अध्यक्षता बुजुर्ग समाजवादी नेता रामचन्द शाक्य ने की। रैली को इटावा के विधायक रघुराज सिंह शाक्य, विधायक भरतना सुखदेवी वर्मा, राजेश यादव, अमित जानी, बिहार से राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जय प्रकाश नारायण यादव, मंत्री कुंवर दीक्षित, पूर्व सांसदसुखराम सिंह यादव यादव, पूर्व सांसद छोटे सिंह यादव, सुनील यादव, राम नरेश यादव, जिला पंचायत सदस्य बबलू यादव, पूर्व विधायक मानिक चन्द आदि ने भी सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *