Breaking News

जम्मू कश्मीर के शोपियां में पांच आतंकी मारे गए, दो सुरक्षाकर्मी घायल

श्रीनगर , जम्मू – कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच आज मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया। पुलिस ने बताया कि माना जा रहा है कि मारे गए आतंकवादियों में हिज्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर सद्दाम पैडर भी शामिल है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इन सभी की पहचान होने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकेगी।

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने ट्वीट किया , “ बडीगाम जैनापुरा शोपियां में मुठभेड़ खत्म हुई , पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शाबाश बहादुरों – सेना / सीआरपीएफ / जम्मू – कश्मीर पुलिस। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त कायम करने का प्रयास किया जा रहा है। अभी यह पता नहीं चला है क उनका संबंध किस समूह से है।

इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिणी कश्मीर जिले के जैनापुरा इलाके के बडीगाम गांव में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू करने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई।  माना जा रहा है कि मारे गए आतंकवादियों में शुक्रवार को लापता हुआ कश्मीर यूनिवर्सिटी का एक प्रोफेसर भी शामिल है।

मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के चुंदिना इलाके का निवासी रवि भट यूनिवर्सिटी के सोशियोलॉजी विभाग में अनुबंध के आधार पर बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त था जिसके आतंकवादी समूह में शामिल होने की खबरें थीं। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एस पी पाणी ने बताया , “ खबर थी कि वहां घेरे गए आतंकवादियों में भट भी शामिल था। ”

उन्होंने बताया कि पुलिस गंदेरबल से उसके परिवार को साथ लेकर आई थी ताकि वह आत्मसमर्पण कर दे। प्रोफेसर के गायब होने के बाद यूनिवर्सिटी में कल जमकर विरोध प्रदर्शन किए गए जिसके बाद कुलपति ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर उनसे भट को ढूंढ निकालने का हर संभव प्रयास करने का आग्रह किया।