Breaking News

रिपब्लिकन सांसदों की मांग, ‘जारी रहे हिलेरी क्लिंटन निजी ई-मेल सर्वर और ट्रंप-रूस मामले की जांच ‘

वाशिंगटन, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में रिपब्लिकन सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत में रूस का हाथ होने और हिलेरी क्लिंटन निजी ई-मेल सर्वर मामले की जांच आगे बढ़ाने की बात कही है। सांसदों का कहना है कि एफबीआई और न्याय विभाग द्वारा 2016 में मामलों की सालभर चली जांच बंद कर देना उचित नहीं है।

जारी पत्र में कहा गया है प्रतिनिधि सभा की दो समितियों के चेयरमैन ने इन मामलों की जांच को असमान बताया है और न्याय विभाग से इसके लिये एक विशेष वकील नियुक्त करने के लिये कहा है। अगले सप्ताह सेवानिवृत्त हो रहे प्रतिनिधि सभा की न्यायिक समिति के अध्यक्ष रॉबर्ट गुडलाते और प्रतिनिधि सभा की पर्यवेक्षण एवं सरकारी सुधार समिति के अध्यक्ष ट्रे गॉडी ने न्याय विभाग और सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैककोनेल को लिखे पत्र में कहा कि हजारों दस्तावेज देखने और कई लोगों से पूछताछ में चिंताजनक तथ्यों का खुलासा हुआ जो हमारे शुरुआती सवालों और चिंताओं को बढ़ाती हैं।

रिपब्लिकन सांसदों ने कहा कि चुनाव के समय से ही उनका मानना है कि राष्ट्रपति ट्रंप के रूस से रिश्तों की जांच शुरू करके और हिलेरी क्लिंटन को ई-मेल मामले में क्लीन चिट देकर न्याय विभाग के अधिकारियों ने ट्रंप के साथ पक्षपात किया है।