Breaking News

शिवसेना ने की 21 प्रत्याशियों की सूची जारी,इस सासंद का टिकट कटा

मुंबई,  केंद्र और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शिवसेना ने  लोकसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है।

शिवसेना की सूची में 17 वर्तमान सांसद और चार नये चेहरों को टिकट दिया है। एयर इंडिया की उड़ान के दौरान विमान कर्मचारी से कहासुनी में विवादों में आये उस्मानाबाद के सांसद रवीन्द्र गायकवाड़ को टिकट नहीं दिया गया है।

पार्टी ने  गायकवाड़ का टिकट काट कर इनके स्थान पर ओमराजे निम्बालकर को उम्मीदवार बनाया है।  गायकवाड़ 2017 में एयर इंडिया में यात्रा के दौरान एक अधिकारी से बदसूलकी के आरोपों में घिरे थे और इस पर काफी विवाद हुआ था। केंद्रीय मंत्री अनंत गीते को रायगढ़ से शिवसेना से फिर उम्मीदवार बनाया है।

शिव सेना और भाजपा ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों के लिए गठबंधन किया है। गठबंधन के तहत भाजपा 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वर्ष 2014 के आम चुनाव में दोनों के गठबंधन ने 48 में से 41 सीटों पर सफलता पाई थी। इसमें भाजपा 23 और शिवसेना 18 सीटों पर विजयी हुई थी। पार्टी ने सातारा और पालघर लोकसभा सीट से अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

पार्टी के उम्मीदवारों के नाम और लोकसभा क्षेत्र इस प्रकार हैं-
दक्षिण मुंबई से अरविंृद सावंत, दक्षिण मध्य मुंबई से राहुल शेवाले, मुंबई उत्तर पश्चिम से गजानन कीर्तिकर, ठाणे से राजन विचारे, कल्याण से श्रीकांत शिंदे, रत्नागिरी सिंधुदुर्ग से विनायक राउत, रायगढ़ से अनंत गीते, संजय मांडलिक से कोल्हापुर, हक्कनंगले से धैर्यशिल माने, नासिक से हेमंत गोडसे, शिर्डी से सदाशिव लोखंडे, शिरुर से शिवाजीराव आढलराव पाटिल, औरंगाबाद से चंद्रकांत खैरे, मावल से श्रीरंग बारणे, बुलढाणा से प्रतापराव जाधव, रामटेक से कृपाल तुमाने, अमरावती से आनंदराव अडसुल, परभणी से संजय जाधव, हिंगोली से हेमंत पाटिल, उस्मानाबाद से ओमराज निम्बालकर, यवतमाल वाशिम से भावना गवली प्रत्याशी घोषित किये गये हैं।