Breaking News

2022 एशियाई खेलों के शुभंकरों का हुआ अनावरण

हांगझोउ,  वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस कोविड-19 के स्त्रोत देश चीन के हांगझोउ शहर में होने वाले 2022 एशियाई खेलों के शुभंकरों का शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर अनावरण कर दिया गया।

इस शहर मे लगी फुल बॉडी सेनेटाइज मशीन, भयमुक्त होकर काम कर रहा स्टाफ

कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ महामारी के प्रकोप से बचने के लिये शुभंकरों को ऑनलाइन समारोह में दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया गया। शुभंकरों कोंगकोंग, लियानलियन और चेनचेन को हांगझोउ और झेजियांग प्रांत का तकनीकी कौशल प्रदर्शन करने के लिये डिजाइन किया गया था।

एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) के अध्यक्ष शेख अहमद अल-फहद अल-सबाह ने एक पत्र में शुभंकरों की प्रशंसा करते हुए उन्हें जीवंत और सामग्री-समृद्ध, चीनी संस्कृति को एकरूप करने वाला, हांगझोउ शहर की विशेषताओं और एशियाई खेलों की भावना और एशिया महाद्वीप को एकीकृत करने वाला बताया।

मास्क की कमी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति की जनता से भावुक अपील

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि शुभंकर युवाओं खासकर एशियाई युवाओं को पसंद आएंगे और यह एशिया और दुनिया के लिए अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाएंगे। हम कोरोना महामारी से निपटने में अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और बहुत जल्द ही इससे उबरेंगे और एशिया में खेल की भावना को बढ़ाने की दिशा में प्रयास करेंगे।”

आयोजन समिति के उपाध्यक्ष और हांगझोउ के उप महापौर चेन वेकियांग ने शुभंकरों के अनावरण पर हर्ष प्रकट करते हुए कहा, “शुभंकर न केवल खेलों का आनंद जाहिर करते हैं, बल्कि सांस्कृतिक और आर्थिक विकास के गौरव का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। ये हांगझोउ एशियाई खेलों के प्रतीक और नारे को प्रतिध्वनित कर रहे हैं।”

यूपी मे विधायक निधि से दान देने की अधिकतम सीमा हटी, हर सदस्य से की ये अपील