Breaking News

सेना में निकली बंपर भर्ती, पहली बार भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म…

नई दिल्ली,भारतीय सेना में सिपाही और जनरल ड्यूटी पदों पर महिलाओं की भर्ती होने वाली है, जिसकी प्रक्रिया आज शुरू हो गई है।जनरल बिपिन रावत ने सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद इस परियोजना को शुरू किया था। हाल ही में रक्षा मंत्रालय से इसके लिए हरी झंडी मिली है।

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

Flipkart सेल में मिल रहा है इतने हजार रुपये तक का ऑफर…

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी। उनका कहना था कि सेना पुलिस की कुल तादाद में महिलाओं के 20 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। महिलाओं की भर्ती पर्सनल बिलो आफिसर रैंक (पीबीओआर) के तौर पर की जाएगी। सैन्य पुलिस में शामिल होने वाली महिलाएं दुष्कर्म, छेड़छाड़ जैसे मामलों की जांच करेंगी। सेना पुलिस का रोल सैन्य प्रतिष्ठानों के साथ ही कैंटोनमेंट क्षेत्र की देखरेख करने का होता है। सेना पुलिस शांति और युद्ध के समय जवानों और उनके सामान की गतिविधि को संचालित करती हैं।

बीजेपी का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ‘चौकीदार रैप’

सलमान खान के शादी न करने की असली वजह आई सामने,जानकर रह जाएंगे हैरान..

800 महिलाओं की सेना पुलिस में भर्ती की जाएगी। महिलाओं की सालाना भर्ती दर 52 होगी। अभी तक शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत मेडिकल, सिग्नल, एजुकेशन और इंजीनियरिंग कोर में महिलाओं की भर्ती की जाती है। हालांकि अब महिलाओं को युद्ध में भर्ती किए जाने पर विचार किया जा रहा है। रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने राज्यसभा में बताया था कि सेना में महिलाओं की हिस्सेदारी 3.80 प्रतिशत है। वहीं वायुसेना में 13.09 और नौसेना में 6 प्रतिशत की तादाद में महिलाएं शामिल हैं।

यहां पर मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल….

आज ही घर में रख दे ये चीज, पानी की तरह बरसेगा पैसा…

पेंशन को लेकर इन बैंकों ने शुरू की ये नई स्कीम…

इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा इतने हजार रुपए का फायदा…

इस गांव में दबा है कई टन सोना,लेकिन….

इस बच्चे का वजन जानकर रह जाएंगे हैरान,इस फल के है बराबर…

पहली बार सोने में आई इतनी बड़ी गिरावट,इतने रुपये हुआ सस्ता…