Breaking News

निवेशकों के साथ पर चर्चा के शुरुआती दौर में ही बड़ी सफलता

भोपाल,  मध्यप्रदेश ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की सालाना बैठक में शीर्ष निवेशकों के साथ पर चर्चा के शुरुआती दौर में ही बड़ी सफलता हासिल करते हुए चार हजार एक सौ पच्चीस करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित कर लिया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मंडीदीप में स्थित दावत फूड कंपनी लिमिटेड को सऊदी सरकार की कंपनी सऊदी अरब एग्रीकल्चर एंड लाइवस्टॉक इन्वेस्टमेंट कंपनी से 125 करोड़ रुपये का सीधा विदेशी निवेश मिला है। इसके अलावा कुल 650 मेगावाट क्षमता की दो केंद्रीय पवन परियोजनाएं भी अनुमोदित हो गई हैं।

प्रत्येक परियोजना 325 मेगावाट क्षमता की है। सॉफ्ट बैंक एनर्जी ‘जापान द्वारा और एक्टिस इंग्लैंड द्वारा’ क्रियान्वित की जायेगी। इसमें कुल 4000 रुपये का निवेश होगा। प्रारंभिक सफलता से साबित हो गया है कि निवेशक समुदाय ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में भरोसा किया है। विश्वास के इसी वातावरण के चलते अब परिणाम मिलना शुरू हो गये हैं।

इससे पहले 220 करोड़ रुपये की लागत से एक वर्ल्ड क्लास 27.होल गोल्फ कोर्स सह रिसॉर्ट और होटल का निर्माण प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सांची के पास निनोद गाँव में होने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने हाल ही में वेस्ले समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री डोरियन मूलन को लैटर आफ अवार्ड सौंपा था।