Breaking News

बाजार में उड़ी ये अफवाह और डूब गये, ग्यारह हजार करोड़ रूपये

नई दिल्ली, इस कारोबारी हफ्ते का आख‍िरी दिन यानी शुक्रवार बाजार के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ. बाजार में  एक अफवाह क्या उड़ी और  ग्यारह हजार करोड़ रूपये डूब गये।

बाजार में अफवाह उड़ी कि दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (DHFL) ने बॉन्ड भुगतान में डिफॉल्ट किया है. वहीं लिक्विडिटी क्राइसिस होने के डर से DHFL स्टॉक को लेकर निगेटिव सेंटीमेंट बना. यह अफवाह जंगल में आग की तरह फैली. इससे रिएल‍िटी शेयरों में गिरावट का दौर शुरू हो गया. यस बैंक के शेयरों में भी गिरावट से बाजार चंद मिनटों में धड़ाम हो गया.

डीएचएफएल के खिलाफ इस अफवाह के बाद कंपनी का मार्केट कैप 11 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा घट गया. कंपनी का मार्केट कैप 18,882.88 करोड़ रुपए पर था. लेक‍िन इस गिरावट के बाद यह 7553.46 करोड़ रुपये के स्तर पर आ गया. हालांकि मैनेजमेंट ने निवेशकों की चिंता को देखते हुए कहा है कि कंपनी किसी भी रीपेमेंट को लेकर डिफॉल्ट नहीं की है.  सिस्टम में 10,000 करोड़ की लिक्विडिटी मौजूद है.

इससे सेंसेक्स 1000 से भी ज्यादा अंक गिरकर धड़ाम हो गया. निफ्टी ने भी गोता खाया और यह 11000 के नीचे आ गया. शेयर बाजार में आई इतनी बड़ी गिरावट के लिए एक अफवाह जिम्मेदार थी. हालांक‍ि बाद में बाजार थोड़ा रिकवर जरूर हुआ.इस अफवाह के बाद डीएचएफएल ही नहीं, बल्क‍ि गृह फाइनेंस, एलआईसी हाउस‍िंग फाइनेंस और इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर भी टूटे. इसके अलावा यस बैंक और जेट एयरवेज के शेयरों में जारी गिरावट ने भी बाजार पर दबाव डाला. और यह 1100 अंकों की गिरावट के साथ धड़ाम हो गया.

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com