Breaking News

CM योगी ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन

लखनऊ,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ का उद्घाटन कर दिया है.  24 साल के बाद अब लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. इस स्टेडियम में 9 पिच हैं. 50 हजार दर्शक लखनऊ के इस स्टेडियम  में मैच का आनंद उठा सकते हैं. लखनऊ के स्टेडियम में आज इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच मैच खेला जाएगा.

इस मौके पर उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ दिनेश शर्मा और यूपीसीए के चेयरमैन राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि सोमवार की शाम को ही इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना कर दिया गया था.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि लखनऊ के पहले अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर क्रिकेट एसोसिएशन, स्टेडियम प्रबंधन और शहरवासियों को इसकी बधाई दी.

उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम के बनने से प्रदेश में खेल को लेकर लंबी छलांग लगाई है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों से इस स्टेडियम के नाम को लेकर काफी चर्चाएं हो रहीं थी. बात चल रही थी कि इसे किस शख्स के नाम पर रखा जाए. स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने लखनऊ के लिए बहुत कुछ किया. लिहाजा उनसे अच्छा नाम इस स्टेडियम को नहीं मिल सकता.

मुख्यमंत्री ने क्रिकेट प्रेमियों को खेल भावना का परिचय देते हुए शांति और सौहार्द से मैच को देखने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी देश के लिए खेलता है. हमारी कोशिश होनी चाहिए कि एक अच्छे दर्शक होने का परिचय दें.इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए यूपीसीए के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन सौभाग्य की बात है. उन्होंने लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए सीएम योगी से मिले सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि इकाना भारत का सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम है. सरकार की नीति के तहत खेल को आगे बढ़ाया जाएगा. अटल बिहारी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सभी क्रिकेट के लिए सभी सुविधाएं मौजूद हैं.