Breaking News

शहीद जवानों के परिजनों के लिए, मुख्‍यमंत्री योगी ने की ये महत्वपूर्ण घोषणाएं

Meerut: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath arrives for a rally to honour freedom fighters in Meerut on Tuesday. PTI photo(PTI5_9_2017_000083B)

लखनऊ,  उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के जवानों के परिजनों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों में 12 यूपी के हैं।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकवादी संगठन ने विस्फोटकों से भरी कार से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी। ये साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी के शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सभी शहीद जवानों के परिजनों को एक-एक नौकरी दी जाएगी। जवानों के पैतृक गांव की सड़कों का नामकरण शहीद हुये जवानों के नाम से होगा।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभी शहीद जवानों के गांव में यूपी सरकार के एक-एक मंत्री व डीएम-एसएसपी को अंतिम संस्कार में शामिल होने के आदेश दिए हैं। शहीदों के शव लाने के लिए हिंडन एयर फोर्स स्‍टेशन से विमान रवाना हो गया है। जल्‍द ही जवानों के शव आ जाएंगे।