Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 13 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ,  यूपी में एकबार IAS अफसरों के तबादले कर दिये गयें हैं. जिसमे कई जिलों के डीएम बदले गयें है. दो दिन पहले ही यूपी सरकार ने 28 आईएएस और 8 पीसीएस अफसरों के तबादले किए थे. जिसमें च‍ित्रकूट और झांसी मंडल के कम‍िशनरों को बदल दिया गया था. योगी सरकार ने शनिवार को राज्य के पांच प्रमुख जिले इलाहाबाद, आगरा, मेरठ, झांसी और रामपुर के डीएम बदल दिये हैं.

रांची , बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव चारा घोटाला मामले में भले ही जेल में बंद हों लेकिन उनसे जुड़ी दिलचस्‍प बातों का सिलसिला पहले की तरह जारी है। इतने दबाव के बावजूद लालू यादव का मस्तमौला अंदाज आम आदमी को उनका फैन बना देता है।  लालू यादव चारा घोटाले के दो अन्‍य मामलों में शुक्रवार को रांची की विशेष अदालत में हाजिर हुये। 

लखनऊ , यूपी की राजधानी में आलू फेंके जाने के मामले में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  समाजवादी पार्टी से जुड़े दो लोगों की कन्नौज से गिरफ्तारी के बाद आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के  मीडिया से कहा कि इस ‘बड़े’ मामले को खोलने वाले लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार को तो मैं भविष्य में यश भारती से सम्मानित करूंगा.

लखनऊ ,बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के आधिकारिक खुलासे पर टिप्पणी करते हुये  कहा कि ऐसी शिकायतों का क्या फायदा? क्या अनुसूचित जाति आयोग द्वारा इसके खिलाफ आगे कोई कानूनी कार्रवाई राज्य सरकार के खिलाफ की गयी है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में दलितों व पिछड़ों को कभी भी न्याय नहीं मिल सकता है.

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सियासत में आगे के सफर के बारे में बड़ा खुलासा किया है. सियासत में आगे के सफर के बारे में बात करते हुए अखिलेश यादव ने बताया कि वह एमएलसी का कार्यकाल खत्म होने के बाद कया करेंगे, कांग्रेस के साथ गठबंधन का क्या भविष्य होगा ?

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ हमलावर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर ये सवाल उठाया है. अखिलेश यादव ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा ईवीएम चेक करने पर सवाल उठाए. पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर के कहा, ‘गोरखपुर महोत्सव में प्रशासन की अतिव्यस्तता के बीच ईवीएम का मेंटेनेन्स और कैलिब्रेशन। ये कैसा है कॉम्बिनेशन?’

मुबई, महाराष्ट्र से एक दर्दनाक खबर आ रही है. यहां छात्रों को लेकर जा रही एक नौका पालघर जिले में तटीय हिस्से देहानु के पास अरब सागर में पलट गई. इस नाव में 40 बच्चे सवार थे. सूचना के बाद बचाव ऑपरेशन चलाया गया. बताया जा रहा है कि 4 बच्चों की मौत हो गई है, जबकि 25 बच्चों को बचा लिया गया है. अभी भी बचाव कार्य जारी है.

मुंबई, महाराष्ट्र के सांगली जिले में हुई एक सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत और पांच लोग घायल हो गए हैं. मृतकों में 4 पहलवान शामिल हैं. बताया जा रहा है ये सभी पुणे में आयोजित एक प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर वापस लौट रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक घटना काडेगांव इलाके की है. जिस चार पहिया वाहन में ये लोग सवार थे वह सामने आ रहे एक ट्रक से टकरा गया. टक्कर इतनी तेज थी कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. 

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com