Breaking News

वाराणसी में बाढ़ का कहर, हजारों लोग चपेट में

वाराणसी,  उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से कोनिया समेत वरुण नदी के निचले इलाके के हजारों लोग बाढ़ की चपेट में आ गए हैं।

जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया तथा पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने एवं उनके लिए राहत सामग्री की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। लोगों को राहत शिवरों में भेज दिया गया है।

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा ऐलान

श्री सिंह ने बाढ़ प्रभावित कोनिया क्षेत्र के लोगों के लिए बनाये गये राहत शिवरों का दौरा किया। उन्होंने लोगों के लिए नाव एवं राहत सामग्री उपलब्ध कराने का क्षेत्रीय अपर नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया है।

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन और भत्ता…

जब इंसान के सिर पर निकल आया ‘सींग’, मामला देख डॉक्टर भी रह गए 

उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, कोतवाली के क्षेत्राधिकारी, क्षेत्रीय सभासद एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से आपस में समन्वय स्थापित करने की अपील की। कोनिया घाट पर जाकर पानी से घिरे मकानों को लोगों से खाली कराने तथा प्रभावित लोगों को बाढ़ राहत शिविरों में ले जाने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ;एनडीआरएफ दल से बाढ़ से प्रभावित लोगों एवं राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली तथा उन्हें सतर्क रहने का निर्देश दिया।

कुत्ते की मौत पर रक्षा मंत्री दुखी, पूरे सम्मान के साथ हुई विदाई

जिलाधिकारी ने कोनिया पंचायत भवन में चल रहे स्कूल का भी निरीक्षण किया तथा नगर निगम से एक स्थायी शौचालय तथा सांसद निधि से एक शौचालय निर्माण कराने के साथ ही पेयजल के लिए पानी टैंकर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

उन्होंने भ्रमण के दौरान कोनिया सीवेज पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया।

गंगा प्रदूषण विभाग के कनिष्ठ अभियंता जान आलम से मौके पर कार्य की जानकारी ली। तीन कर्मचारी सुरेश सिंह ;रनर, गोपेश कुमार एवं राजनाथ चौकीदार के अनुपस्थित पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की।

यूपी का पहला रोप-वे इस जिले मे हुआ शुरू, अब नही चढ़नी पड़ेंगी सैकड़ों सीढ़ियां

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….

लखनऊ में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए, उठाया गया ये बड़ा कदम

शिक्षक और स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दी ये खास सलाह….

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी हुआ ये नया नियम

यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग है गुगल से भी तेज….