Breaking News

लॉकडाउन के चौथे चरण के बाद मिली छूट,प्रयागराज से बसों का संचालन शुरू

प्रयागराज, वैश्विक महामारी से बचाव के लिए देश में घोषित लॉकडाउन के चौथे चरण के बाद मिली छूट से प्रयागराज में सोमवार से शहरी यातायात के साथ प्रदेश के भीतर अन्य जिलों के लिए कुल 130 बसों का संचालन शुरू किया गया है।

उत्तर प्रदेश राजकीय रोड़वेज के प्रयागराज क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक सी बी राम ने बताया कि लॉकडाउन के कारण करीब दो महीने से ठप बसों का संचालन सिविल लाइंस, जीरो रोड़, लीड़र रोड़ डीपो से शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि जीरो रोड डीपो से चाक घाट, बांदा, चित्रकूट, आदि के लिए बसे शुरू की गयी हैं जबकि सिविल लाइंस और लीडर रोड डिपो से कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, फैजाबाद एवं लखनऊ के लिए शुरू की गयी हैं। दूसरे राज्यों के लिए अभी बसों का संचालन नही किया है।

उन्होंने बताया कि जिंदगी की गाड़ी पटरी पर लौटने के साथ ही पहले दिन करीब 130 बसों का संचालन शुरू किया गया है जिसमें 30 सिटी बसें रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डे से सभी रूटों के लिए जबकि चाक घाट, बांदा, चित्रकूट समेत कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, फैजाबाद एवं लखनऊ के लिए 100 बसें चलाई गयी हैं। उन्होने बताया कि यात्रियों की कमी के कारण एक बजे तक कुल 30 बसें डीपो से निकली हैं।

सहायक प्रबंधक ने बताया कि हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों में यात्रियों की संख्या बहुत कम निकल रही है। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही यात्री बसों में प्रवेश कर सकेंगे। शोसल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए बस में केवल 35 से 40 यात्रियों को बैठने की अनुमति है। लोगों को बस में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। यात्रियों को मास्क लगाकर ही यात्रा करना होगा। इसके अलावा बस चालक और परिचालक मास्क और ग्लब्स का उपयोग करेंगे।