Breaking News

इस कंपनी ने बेचा 5 मिनट में 21 हजार करोड़ रुपये का समान

नई दिल्ली ,चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने अपने सालाना सिंगल्स डे सेल की शुरुआत धमाकेदार अंदाज़ में की है. कंपनी ने सेल के पहले पांच मिनट में ही 3 बिलियन डॉलर यानी करीब 21 हज़ार करोड़ का समान बेच दिया. रविवार को यह सेल 24 घंटे के लिए शुरू हुई थी.

सरकार बैन कर सकती है शराब और मीट….

प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी से पहले बड़ा धमाका, आखिर मिल गया…?

 अलीबाबा ने अपनी सालाना सेल के दौरान इस बार 213.5 अरब युआन यानी 30.8 अरब डॉलर (करीब 22 खरब 55 अरब रुपये) की रेकॉर्ड बिक्री की। ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक, सिंगल्स डे सेल में सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रॉडक्ट्स शाओमी, ऐपल और डायसन ब्रैंड्स के रहे। गौरतलब है कि अलीबाबा हर वर्ष 11/11 यानी 11 नवंबर को सिंगल्स डे सेल का आयोजन करती है, जिसका इंतजार पूरे चीन को रहता है।

कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, घर मे घेरा मुख्यमंत्री को, अरुण यादव को उतारा मैदान में

टीवी न्यूज मे क्रांतिकारी परिवर्तन, अब समाचार पढ़ते नजर आयेंगे, ये रोबोट न्यूज़ एंकर

हर वर्ष आयोजित होनेवाला यह खुदरा विक्रय समारोह न सिर्फ कंपनी के लिए, बल्कि पूरे चीन के लिए भी बहुत मायने रखता है। इस वर्ष 11 नवंबर को आयोजित इस महोत्सव में चीन के लोगों में खरीदारी की भावना की शानदार झलक मिली। अलीबाबा के सीईओ डेनियल झांग ने शंघाई में संवाददाताओं से कहा, ‘हम महसूस कर सकते हैं कि व्यापारी इंटरनेट को पूरी तरह अपना रहे हैं और खपत बढ़ाने में मदद कर रहे हैं।’

बदायूं में भीषण सड़क हादसे मे, छह की मौत 19 घायल

विधानसभा चुनावों से ठीक पहले, छ्त्तीसगढ़ मे नक्सलियों का बड़ा हमला, 5 मरे

अलीबाबा के चेयरमैन जैक मा और सीईओ डेनियल झांग के सामने एक दशक के दबदबे को कायम रखते हुए एक और रेकॉर्ड बनाने की चुनौती थी। चीन की सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था, पीक पर पहुंच चुके बाजार और जेडी.कॉम एवं पिनडुओडुओ जैसे छोटे-छोटे प्लैटफॉर्म्स से मिल रही चुनौती के बीच अलीबाबा अपनी विकास गाथा को जारी रखने के नए रास्ते तलाश रही है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ, विश्व टी-20 चैंपियनशिप में उतरेगी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम

विश्व टी-20 चैंपियनशिप के लिये, ये है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

अलीबाबा की प्रमुख वेबसाइटों में एक टीमॉल ने सिंगल्स डे समारोह के दौरान कहा, ‘अलीबाबा सिंगल्स डे को हॉलिडे बनाने के लिए अपने सभी प्लैटफॉर्म्स का इस्तेमाल कर रही है। हॉलिडे में डाइनिंग और एंटरटेनमेंट भी शामिल हैं।’ इस वर्ष की सिंगल्स डे सेल के पहले घंटे में सबसे ज्यादा जापान, अमेरिका, दक्षिण कोरिया के सामान बिके और जिन सामानों की खरीदारी सबसे ज्यादा हुई, उनमें पोशाक, ऊनी कोट, पैंट और हूडीज शामिल हैं।

96 साल की दादी ने परीक्षा में किया टाप, उपहार मे मिला लैपटॉप, क्योंकि ये हैं इरादें

आठ नवंबर, दो साल पहले, आज के दिन हुयी थी नोटबंदी

एक साल और बढ़ाया गया, लोकसभा महासचिव का कार्यकाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव, भाजपा की एक और सूची जारी

तीन साल की बच्ची के मुंह में सुतली बम रख कर जलाया, हालत गंभीर