Breaking News

अखिलेश यादव आज बुन्देलखण्ड मे, 158 विकास परियोजनाओं की दी सौगात

akhilesh-yलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज बुन्देलखण्ड क्षेत्र की 101 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा  57 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही, मुख्यमंत्री विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित करने के साथ एक जनसभा को भी सम्बोधित किया।

 अखिलेश यादव आज 15 दिसम्बर, 2016 को जनपद हमीरपुर में हमीरपुर, महोबा व जालौन के लिए यूपी-100 के वाहनों का फ्लैग आॅफ करके पुलिस आपातकालीन प्रबन्धन प्रणाली सेवा का शुभारम्भ किया। यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री इस मौके पर बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न जनपदों की लगभग 339 करोड़ रुपए लागत की 101 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा लगभग 416 करोड़ रुपए की लागत की 57 परियोजनाओं शिलान्यास भी किया। साथ ही, मुख्यमंत्री विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया एवं एक जनसभा को भी सम्बोधित किया।
प्रवक्ता ने बताया कि वर्तमान में राज्य के 11 जिलों में यूपी-100 सेवा सफलतापूर्वक संचालित है। दूसरे चरण में कल से यह सेवा प्रदेश के 20 जनपदों में प्रारम्भ हो जाएगी। शेष 17 जनपद जहां कल से यह सेवा शुरू हो गई, वे फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़, बांदा, बस्ती, गोण्डा, फैजाबाद, सहारनपुर, आजमगढ़, मिर्जापुर, बदायूं, देवरिया, इटावा, कन्नौज, गौतमबुद्धनगर, एटा तथा उन्नाव हैं। यूपी-100 के माध्यम से जनपद के किसी भी कोने से किसी भी नागरिक की आपातकालीन स्थिति में सहायता के लिए पुलिस 20 मिनट के अन्दर पहुंचती है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *