अखिलेश यादव ने टेढ़ी नाक का राज खोला

akhilesh tipu ka afsanaलखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया में दिखने वाले अपने कार्टून में खास तौर पर उकेरी गयी टेढ़ी नाक के इस रूप का राज खोलते हुए बताया कि फुटबॉल खेलते वक्त लगी चोट से उनकी नाक टेढ़ी हो गयी थी।
उन्होंने कहा कि मेरा सबसे पसंदीदा खेल फुटबॉल है। फुटबॉल की वजह से मेरी नाक टेढ़ी हुई है। नेताजी (मुलायम सिंह यादव) मेरी नाक ठीक कराने के लिये मुझे डॉक्टर कक्कड़ के पास लेकर गये थे। कक्कड़ जी राष्ट्रपति के डॉक्टर थे और नेताजी से उनके बहुत अच्छे सम्बन्ध थे।
जब डॉक्टर कक्कड़ ने मेरी नाक देखी तो उन्होंने मुझसे एक सवाल पूछा कि क्या तुम्हारी शादी हो गयी है, तो मैंने कहा कि हां हो गयी है। इस पर उन्होंने कहा कि अब नाक ठीक कराने की कोई जरूरत नहीं है, इसलिये मैंने नाक ठीक नहीं करायी ।’’
मुख्यमंत्री ने यहां अपने कार्टून चित्रों से सजी किताब ‘टीपू का अफसाना’ का विमोचन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मेरी बायोलॉजिकल नाक है, इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता। अखिलेश ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, ‘‘अब मुझे नाक ठीक कराने की कोई जरूरत नहीं है। यह तो मेरे लिये गुडलक हो गया।’’
मुख्यमंत्री ने बताया कि फ्रेंक हुजूर से उनकी मुलाकात न्यूयार्क में हुई। इस दौरान फ्रैंक ने किताब के प्रकाशन की इच्छा जताई थी। इसके बाद फ्रैंक ने किताब के लिए पार्टी कार्यालय पर काफी वक्त दिया। किताब को राजकमल प्रकाशन ने पब्लिश कि‍या है। सीएम ने कार्टूनिस्ट फैजान अहमद द्वारा सरकार के चार साल की उपलब्धियों को लेकर बनाए गए फोटो फ्रेम का भी विमोचन कि‍या।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *