Breaking News

अखिलेश यादव मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गये कौन से महत्वपूर्ण निर्णय?

15623744_1738859549688794_5100978987824316416_nलखनऊ,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है।जनमानस को तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जनहित में यह फैसले लिये गये हैं।
लोकभवन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रिपरिषद ने गन्ना पेराई सत्र 2015-16 के लिए चीनी मिलों को नीतिगत निर्णय के अधीन घोषित 23ण्30 रुपए प्रति कुन्टल की वित्तीय सहायता न देने का निर्णय लिया है। साथ ही इसी पेराई सत्र में चीनी मिलों को नीति निर्णय के अधीन दी गई तात्कालिक वित्तीय सहायता में से समिति कमीशन प्रतिपूर्ति 03 रुपए प्रति कुन्टल की सुविधा को भी वापस ले लिया गया है लेकिन छूट के रूप में दी गई वित्तीय सहायता यथा क्रय कर में छूटए चीनी के प्रवेश कर में छूट एवं समिति कमीशन में छूट ;3ण्90 रुपए प्रति कुन्तलद्ध की सुविधा यथावत बनाए रखने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही पेराई सत्र 2015.16 के सम्बन्ध में शासन द्वारा लिए गए पूर्व निर्णयों को इस सीमा तक संशोधित करने की अनुमति भी प्रदान कर दी है।
बुलन्दशहर की नगर पालिका परिषद सिकन्द्राबाद की सीमा विस्तार का फैसला लिया है। सीमा विस्तार से जनसामान्य को नगर पालिका परिषद द्वारा मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराया जाना सम्भव हो सकेगा। इसके अलावा महराजगंज की तहसील नौतनवां के कस्बा सोनौली को नगर पंचायत बनाए जाने का फैसला भी लिया है। नगर पंचायत के गठन के फलस्वरूप नगर पंचायत की सीमा में शामिल होने वाले गांवों में पेयजलए सड़कए नाली आदि की सुविधाएं मुहैया हो सकेंगीए जिससे क्षेत्र का उत्तरोत्तर विकास हो सकेगा।
मंत्रिपरिषद ने हमीरपुर जिले की नगर पालिका परिषद हमीरपुर का सीमा विस्तार किए जाने का फैसला लिया है। जनमानस को तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जनहित में यह फैसला लिया गया है।
नगर पालिका परिषद महोबा की सीमा विस्तार का फैसला
बैठक में महोबा की नगर पालिका परिषद महोबा का सीमा विस्तार किए जाने का फैसला लिया है। विस्तार के तहत नगर पालिका परिषद में 12 गांवों.महोबाए भटीपुराए दरीबाए फतेहपुर बजरियाए बीजानगरए मुड़हराए मामनाए रहिलियाए नथुपुराए किड़रीए शाहपहाड़ी एवं चांदों को शामिल कर प्रथम श्रेणी की नगर पालिका परिषद बनाया गया है।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com