Breaking News

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित

आगरा, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन ताजनगरी आगरा में अखिलेश यादव को एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है. अखिलेश यादव दोबारा निर्विरोध समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने गए हैं.निर्वाचन अधिकारी एवं सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने अखिलेश के निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा की.

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आज-जानिये क्या है खास

मोदी ये दो काम नहीं कर सकते तो बतायें, हम करके दिखा देंगे-राहुल गांधी

समाजवादी पार्टी के दसवें राष्ट्रीय अधिवेशन मे अखिलेश यादव को एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की गई.  इस दौरान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनके छोटे भाई व अखिलेश यादव के प्रतिद्वंद्वी चाचा शिवपाल यादव मौजूद नहीं थे.

मुलायम सिंह से मिले शिवपाल यादव, जानिये क्या रहा खास…

अखिलेश यादव पहुंचे आगरा, रास्ते मे भव्य स्वागत, जानिये आज के कार्यक्रम

नये पार्टी संविधान में संशोधन के अनुसार, अब राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल 5 साल का होगा.  सपा के 10वें राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें अध्यक्ष के कार्यकाल की अवधि मौजूदा तीन वर्ष से बढ़ाकर पांच साल कर दिया गया.

 पत्रकार रवीश कुमार को जान का खतरा, पीएम मोदी को लिखा ये पत्र

ओबीसी आरक्षण को बांटने के लिये, मोदी सरकार ने बनाया नया आयोग

अखिलेश यादव का आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर दोबारा निर्वाचन महज औपचारिकता था, क्योंकि उन्हें चुनौती देने वाला कोई और उम्मीदवार नहीं था. सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से पार्टी के करीब 15,000 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. अधिवेशन में अखिलेश यादव के सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर दोबारा निर्वाचन के बाद  आर्थिक तथा राजनीतिक प्रस्ताव पारित किये गये, जिसे  सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने पेश किया.

सांप्रदायिक हरकतों पर प्रशासन का मूक दर्शक बने रहना खतरनाक-अखिलेश यादव

महान शेन वॉर्न ने कुलदीप यादव की तारीफ मे कहे ये शब्द, बताया भविष्य का…?

 इससे पहले गत 1 जनवरी, 2017 को लखनऊ में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश को मुलायम सिंह यादव के स्थान पर सपा का अध्यक्ष बनाया गया था. अखिलेश का कार्यकाल पांच वर्ष का होगा. उनके दोबारा अध्यक्ष बनने के साथ ही यह तय हो गया है कि वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव और 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर, अखिलेश यादव का तीखा हमला

 अखिलेश यादव ने आरक्षण के दंगल का पेश किया फार्मूला

राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम सिंह यादव भी शामिल होंगे उनके साथ शिवपाल सिंह और नारद राय के भी शामिल होने की संभावना है.

लालू यादव का बड़ा खुलासा-कैसे सरकार बचा रही सृजन घोटालेबाजों को 

लंबित मामलों की संख्या, जानिये सुप्रीम कोर्ट मे घटी कि लोअर कोर्ट मे बढ़ी ?