Breaking News

अगले तीन ओलंपिक की तैयारी के लिये प्रधानमंत्री ने की टास्क फोर्स की घोषणा

रियो ओलंपिक में अब तक का सबसे बड़ा भारतीय दल उतारने के बावजूद मिले मात्र दो पदकों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले तीन ओलंपिक की तैयारी का एक्शन प्लान बनाने के लिए टास्क फोर्स गठित करने की शुक्रवार को घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2020, 2024 और 2028 में होने वाले अगले तीन ओलंपिक खेलों के लिए टास्क फोर्स बनाया जाएगा, जो इन खेलों की तैयारी के लिए एक्शन प्लान बनाएगा।
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक में यह घोषणा करते हुए कहा कि कार्यबल अगले कुछ दिनों में गठित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यबल खेल सुविधाओं, प्रशिक्षण, चयन प्रक्रिया और इनसे संबंधित मामलों के लिए संपूर्ण रणनीति तैयार करेगा। इस कार्यबल में विशेषज्ञों के अलावा बाहर से भी लोग होंगे।रियो ओलंपिक में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि पीएम कुछ कदम उठा सकते हैं। कार्यबल गठित करने का ऐलान इसी दिशा में उठाया गया कदम है।

ओलंपिक 2020,  जापान के टोक्यो में होने हैं। भारत ने रियो ओलंपिक में 117 सदस्यीय दल उतारा था जो सिर्फ दो पदक जीत पाया। भारत ने पिछले लंदन ओलंपिक में दो रजत और चार कांस्य सहित छह पदक जीते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *