Breaking News

अफ्रीकी नागरिकों पर हमले पर लालू – केन्द्र मे है जंगल राज और तानाशाही?

lalu-620x400अफ्रीकी नागरिकों पर हमले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने  केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि दिल्ली ‘जंगल राज’ की गवाह है न कि बिहार शासन का महागठबंधन। लालू प्रसाद ने समाचार एेजंसी एएनआई से कहा कि केंद्र को इस मामले में गंभीरता से कदम उठाते हुए अफ्रीकी नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहिए।

 

दिल्ली पुलिस ने 26 मई को दक्षिण दिल्ली के मेहरौली में छह अफ्रीकी नागरिकों को पीटने के मामले में  पांच लोगों को गिरफ्तार किया। तीन अलग-अलग पुलिस केस दर्ज किए गए हैं, लेकिन पुलिस ने इस बात से इंकार किया कि हमले योजना के तहत किए गए थे।

लालू प्रसाद ने कहा, ‘केंद्र सरकार बिहार प्रशासन को लगातार जंगल-राज कहती रही है। जिस तरह से अफ्रीकी लोगों को दिल्ली में निशाना बनाया जा रहा है क्या मैं पूछ सकता हूं कि दिल्ली में किस तरह का शासन है, जंगल राज या फिर तानाशाही?’ राजद सुप्रीमो ने कहा कि अफ्रीकी जिन्हें एक के बाद राष्ट्रीय राजधानी में निशाना बनाया जा रहा है वे अब डरे हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय मंत्री इन घटनाओं को छोटा मुद्दा बता रहे हैं। यह एक महत्वपूर्ण और नाजुक मामला है क्योंकि विदेशों में रह रहे भारतीय नागरिकों इस घटना की वजह से तकलीफ झेलना होगा। मैं इन हमलों की कड़ी निंदा करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *