Breaking News

अम्बेडकर को संसद में जाने से राहुल बाबा के नाना ने रोका था- अमित शाह

amit Shahलखनऊ,  भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक जनसभा में कांग्रेस, बसपा व सपा पर जमकर हमला बोला। कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार गरीबों, शोषितों और वंचितों की सरकार है। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी गरीबों व दलितों की पार्टी है। छह दशक तक केन्द्र की सत्ता पर राज करने के बाद भी कांग्रेस युवराज राहुल गरीबों के लिए क्या किया? वह आज बताने की स्थिति में नहीं है। बाबा साहब अम्बेडकर को संसद में जाने से राहुल बाबा के नाना ने रोका था। लखनऊ के आशियाना स्थित काशीराम स्मृति उपवन में मानवता सद्भावना जनसभा में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।दलित महापुरुषों के लिए भाजपा ने सबसे ज्यादा काम है इसका भरोसा दिलाते हुए अमित शाह ने कहा कि संसद भवन में बाबा साहब का चित्र लगाने का काम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया।

बाबा साहब को भारत रत्न देने का भी काम भाजपा ने ही किया। मोदी ने उनके नाम पर सिक्का और डाॅक टिकट भी जारी किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब अम्बेडकर के याद में संसद में सत्र बुलाया और उसका लाइव प्रसारण भी कराया। मोदी ने लाल किले से बैंकों के सभी ब्रांचों से वर्ष में 10 दलितों को रोजगार के लिए लोन देने का काम किया। तीन करोड दलितों को बैंक में खाता खुलवाया। 12 लाख दलित महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन देने का काम भी मोदी ने किया।

किसानों के लिए भी हमने सबसे ज्यादा काम किया है। शाह ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि मुलायम सरकार दलितों का सम्मान नहीं कर सकती। एक जाति समूह और एक परिवार का उद्धार करना ही सपा सरकार का मूल काम है। बीजेपी अध्यक्ष ने बीजेपी की सरकार बनायेंगे और सपा का सरकार भगायेंगे का जनसमूह से संकल्प भी कराया। बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमला करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बहन मायावती रैलियों में दहाड़ रही हैं कि दलितों का उद्धार सिर्फ बसपा ने किया। जिस महापुरुष के विचारों की पार्टी के लिए दुहाई देती हैं उनके लिए भी मायावती ने कुछ नहीं किया। डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के लिए किसी ने काम किया है तो वह हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी। उन्होंने देश और दुनिया में जहां भी डाॅ भीमराव अम्बेडकर की स्मृतियां उन स्थलों को पंच तीर्थ के नाम से केन्द्र सरकार उद्धार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *