अम्मा, दीदी के बाद अब यूपी मे भय्या (अखिलेश) की सरकार रिपीट होगी…

Akhileshलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने   तमिलनाडु मे अम्मा जयललिता  और बंगाल में दीदी ममता के आए चुनाव परिणाम पर चुटकी लेते हुए कहा कि चुनाव का मौसम सही चल रहा है। सरकारें रिपीट कर रही हैं। अखिलेश यादव का कहने का मतलब था कि अम्मा, दीदी के बाद अब  यूपी मे  भय्या अखिलेश की सरकार भी रिपीट होगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता प्यार से अखिलेश भय्या या भय्याजी कहकर ही संबोधित करते हैं।
उन्होंने कहा कि कुछ लोग हिसाब मांग रहे कि हमने क्या किया, लेकिन वो नहीं बता रहे है कि अच्छे दिन लाने की बात कही थी, लेकिन दो सालों में क्या किया। स्मारक बनाने वाले सवाल उठा रहे हैं, लेकिन जितना हमने काम किया उतना किसी सरकार ने काम नहीं किया है।
उन्होंने कहा कि हम परीक्षा देकर नहीं, बल्कि जनता के वोट से आए हैं। इसलिए उसे बताना भी पड़ेगा कि हम क्या कर रहे हैं। अखि‍लेश ने कहा कि अधिकारियों को कुछ ऐसा करना चाहिए, जिससे ये पता चले कि ये साइकिल हमने बांटी, क्योंकि आपके सिर्फ बांटने से कुछ नहीं होगा, बल्कि ये दिखाने से होगा कि ये हमने किया है। इसलिए अब जो साइकिल बांटी जाए उनमें ऐसा कुछ होना चाहिए जिससे ये लगे कि वो साइकिल समाजवादी सरकार ने बांटी है। जिससे चुनाव में जब जाए तो लगे कि साइकिल चल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि  हमने बड़ी तादाद में साइकिल बांटी है और अभी और बाटेंगे। हो सकता है कि विपक्षी पार्टी ये कहे कि हमारा साइकिल चुनाव चिन्‍ह है, इसलिए हम साइकिल बांट रहे हैं।
उन्होने  कहा  कि हमने जब लैपटॉप बांटे थे तो हमने ये चालाकी की थी कि जिसको लैपटॉप दिए वो लैपटॉप से चाहकर भी हमारी और नेताजी की फोटो नहीं हटा पाएंगे। वो जब भी लैपटॉप खोलेंगे हमारी तस्वीर उन्हें दिखाई ही देगी। हालांकि, साइकिल बांटने में हम चूक गए।
 उन्‍होंने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस हाइवे बना रहे हैं, जिसे हम अक्टूबर तक चालू कर देंगे। ये हाइवे अब सिर्फ लखनऊ तक नहीं होगा, बल्कि इसे बलिया तक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका में सड़क बदली तो अमेरिका बदल गया। इसी तरह से हम इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलप करके यूपी को बदलने का काम कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी बदल रहा है। चार हजार बैंक की ब्रांच खुल गई है, जिससे लोगों को रोजगार मिल रहा है। आईटी सेक्टर में बदलाव दिख रहा है। श्रम विभाग ने रोजगार देने का जो सिलसिला शुरु किया है अगर ये चलता रहा तो आने वाले दिनों में कोई रोजगार नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि अभी हाईस्कूल और ईटर का रिजल्ट आया। जितनी संख्या में हमारे यहां स्टूडेंट पास हुए उतनी संख्या में कहीं पर पास नहीं हुए। सबसे ज्यादा यूपी में नौजवान हैं जो चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *