Breaking News

अरविंद केजरीवाल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, घूस लेने और भ्रष्टाचार के आरोप मे गिरफ्तार

Rajendra Kumar Secretary Kejriwalनयी दिल्ली ,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार समेत 5 लोगों को सीबीआई ने सोमवार को अरेस्ट कर लिया। इन लोगों पर 50 करोड़ रुपए से ज्यादा के सरकारी ठेकों में घूस लेने और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। गिरफ्तार लोगों में केजरीवाल के दफ्तर में डिप्टी सेक्रेटरी तरुण शर्मा और एक प्राइवेट कंपनी के दो डायरेक्टर संदीप कुमार, दिनेश कुमार और एक अन्य शख्स अशोक कुमार हैं। इन पांचों को सीबीआई ने पहले पूछताछ के लिए हेडक्वार्टर बुलाया था। इसी के बाद इन्हें अरेस्ट किया गया।

सीबीआई प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि इन लोगों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। राजेंद्र कुमार ने इन लोगों के साथ मिलकर एंडेवर नाम की कंपनी को फायदा पहुंचाया। 2006 में करीब 50 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ। राजेंद्र कुमार इसके मास्टरमाइंड के तौर पर उभरे हैं।उन्होंने अलग-अलग विभागों में रहते हुए अपने लोगों के नाम बनाई कई फर्जी कंपनियों को फायदा पहुंचाया। राजेंद्र कुमार पर पद के दुरुपयोग और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन के तहत मामला दर्ज किया है।
वरिष्ठ अधिकारी और दिल्ली डायलॉग कमिशन के पूर्व सचिव आशीष जोशी ने एंटी करप्शन ब्रांच के चीफ एमके मीणा को लेटर लिखा था। इसमें राजेंद्र कुमार को भ्रष्ट बताते हुए जांच की मांग की थी। इस शिकायत पर सीबीआई ने दिसंबर में राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापा मारा था।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *