Breaking News

आंधी-तूफान के बाद कई इलाकों में बारिश, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली,अधिकांश जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की नींद उड़ा दी. राजधानी और आसपास के इलाकों में मौसम में आए इस बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. शाम से ही दिल्ली के इलाकों में बूंदाबांदी हुई थी.

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप….

बात दें कि मौसम विभाग ने रविवार शाम में राजधानी और एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ बहुत हल्की बारिश, धूल भरी आंधी, गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया था. बता दें कि राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं दिल्ली के अलावा राजस्थान के कई हिस्सों में रविवार शाम तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी चली जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ. कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई.

हाल ही में खोजा गया मानव शरीर का ये अज्ञात अंग,जाने शरीर के उस नए ‘अंग’ के बारे में..

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि दिन भर की तेज गर्मी के बाद शाम को पिलानी, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, बीकानेर और राजधानी जयपुर में अचानक तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी चली. चूरू और श्रीगंगानगर में बूंदाबादी हुई. उन्होंने बताया कि राजधानी जयपुर में 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चली. इधर सीकर में शाम को आई आंधी से कई इलाकों में बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई.

स्मार्टफोन स्क्रीन पर होते हैं टॉयलेट सीट से कई गुना ज्यादा कीटाणु, रिसर्च में खुलासा

मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह देश कई हिस्सों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है. जबकि कई इलाकों में धूल भरी आंधी भी चल सकती है. विभाग के अनुसार आठ अप्रैल को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओड़िशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. जबकि बिहार, झारखंड, केरल, कर्नाटक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडू औ छत्तीसगढ़ में तेज बारिश हो सकती है. वहीं, नौ अप्रैल को आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, औड़िशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश हो सकती है. जबकि 10 और 11 अप्रैल को हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में गर्म हवाओं का सितम देखने को मिल सकता है.

पेटीएम दे रहा है रोज इतने रुपये कामने का सबसे बड़ा मौका ,ऐसे करें

टीवी देखने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी,फ्री में मिल रहा ये प्लान…

कबाब खाने से हुई मौत,आप न करें यह भूल

अब कार की सुरक्षा करेगी ये डिवाइस रखेगा अब हर जगह नजर….

रेलवे ने किया बड़ा बदलाव,यात्रियों को होगा फायदा…

इस देश के नोट पर छपती है भगवान गणेश की फोटो…

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com