Breaking News

अफवाह ही साबित हुयी गौमांस की बात-दादरी

akhlaq dadri दादरी में अखलाक  की कुछ महीने पूर्व गौमांस के संदेह में पीट पीट कर की गयी हत्या के मामले में जांच रिपोर्ट आयी है. जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि अखलाक के घर पर पका मांस गाय का नहीं, बकरे का था.यह बात गौतमबुद्ध नगर वेटेनरी विभाग की रिपोर्ट में कही गयी है. वेटनरी विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस मटन की जांच की गयी है, वो गाय नहीं बकरे का था. साथ ही यह भी कहा गया है कि जांच की पुष्टि के लिए सैंपल को फारेंसिक लैब में भेज दिया गया है.

28 सितंबर को दादरी के बिसहेड़ा गांव में उन्मादी भीड़ ने अखलाक के घर में घुस कर गौमांस के शक में उसकी पीटपीट कर हत्या कर दी. जबकि उनका 22 साल का बेटा दानिश गंभीर रूप से घायल हो गया था. राष्ट्रीय राजधानी से सटे होने के कारण यह मामला रातोंरात सुर्खी बन गया. बिसहेड़ा गांव मे अब भी तनाव है. अखलाक का परिवार गांव में रहने में स्वयं को असुरक्षित मानता है. पिछले दिनों एक संगठन द्वारा गांव में कथित रूप से शुद्धीकरण कराये जाने की बात कही गयी थी, इसके बाद फिर से तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. बाद में पुलिस ने उस पर रोक लगा दी.

इस रिपोर्ट ने सच और शोर के बीच लोगों को फर्क करने व सोचने को मजबूर किया है. सवाल यह भी उठता है कि क्या यूं ही किसी मुद्दे पर अफवाह मात्र से किसी की जान ले ली जायेगी.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *