Breaking News

आजमगढ़ जेल से तीन कैदी फरार- छोटों पर गिरी गाज, बड़ों ने झाड़ा कंधा

azamgarh jail1 आजमगढ़,  हाईटेक मानी जाने वाली नवनिर्मित जिला जेल से तीन कैदी फरार हो गए. इस मामले में दो प्रधान बंदी रक्षकों समेत चार कारागारकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है.आजमगढ़  के इटौरा इलाके में स्थित नई जिला जेल में कैदियों को चार माह पहले पुरानी जेल से शिफ्ट किया गया था. यह जेल आधुनिक निगरानी संसाधनों से लैस है.

तीनों फरार कैदी गाजीपुर जिले के निवासी हैं. डकैती के मामले में जिला कारागार में बंद कैदी जितेन्द्र, चन्द्रशेखर और उनका एक अन्य साथी बीती देर रात जेल से फरार हो गए. जेल परिसर में इस्तेमाल नहीं हो रही गैस पाइप लाइन को सहारा बनाकर सभी भागे है. चार माह पहले बनी 118 करोड़ की हाईटेक जेल पर सरकार ने लाखों रुपए सीसीटीवी कैमरों को खरीदने पर खर्च किए थे. लेकिन आज तक उन कैमरों के कनेक्शन नहीं हो पाए है.

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि कैदियों के फरार होने की खबर लगते ही फौरन उनकी तलाश के लिये पुलिस की टीमें रवाना की गईं. अब पुलिस उनकी मौजूदगी की संभावना वाले स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है. सूत्रों के मुताबिक गुरुवार की रात कैदियों की गिनती में तीन कैदी नहीं पाए जाने पर मामले की जानकारी हुई. आनन-फानन में जेल प्रशासन ने अपने उच्च अधिकारियों और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी.इसके बाद पुलिस ने पूरे जिले में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया. हालांकि अभी तक पुलिस को इस मामले में कोई सफलता नहीं मिली है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *