Breaking News

आदित्य और राजलक्ष्मी के रिसेप्शन में पहुंचे कई बड़े नेता

reception shivpalलखनऊ, शि‍वपाल के बेटे आदित्य और मैहर राजघराने की राजलक्ष्मी के रिसेप्शन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, लालू यादव, तेज प्रताप यादव,कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह अभिषेक मनु सिंधवी और चौधरी अजीत सिंह सहित कई बड़े नेता पहुंचे। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी अमृता राय के साथ पहुंचे।रिसेप्शन में बड़ी संख्या में विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता और प्रदेश सरकार के मंत्री और वरिष्ठ अफसर भाग लेंगेपहुंचे। मुलायम सिंह यादव के भतीजे और शि‍वपाल के बेटे आदित्य और मैहर राजघराने की राजलक्ष्मी की 10 मार्च को सैफई में शादी हुई। दोनों का रिसेप्शन राजधानी के जनेश्वर मिश्र पार्क में हो रहा है।
आदित्य यूपी को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड के चेयरमैन हैं। राजलक्ष्‍मी ने लोरेटो गर्ल्‍स कॉन्‍वेंट स्‍कूल से इंटरमीडिएट और लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। और राजघराने से ताल्‍लुक रखती हैं। राजलक्ष्‍मी की मां शारदा कुंवर सिंह राजपुताना मैहर स्‍टेट की राजकुमारी रही हैं। राजलक्ष्‍मी के पि‍ता संजय सिंह एक दौर में पूर्व पीएम स्‍व. राजीव गांधी के करीबि‍यों में शामिल रहे। संजय सिंह के परि‍वार का ताल्‍लुक राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, हि‍माचल, उड़ीसा, छत्‍तीसगढ़ स्‍टेट से जुड़ा है। साल 1984 से 1992 तक प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष रहे। राजीव गांधी की हत्‍या के बाद संजय सिंह राजनीति छोड़कर कंस्‍ट्रक्‍शन के क्षेत्र से जुड़ गए। संजय सिंह के पि‍ता स्‍व. सत्यनारायण सिंह 70 के दशक में कांग्रेस से विधान परिषद के सदस्य रहे। वे इंदि‍रा गांधी के करीबी थे।
राजलक्ष्‍मी की बहन राजेश्‍वरी वर्तमान में नैनीताल के ऑलसेन्‍ट स्‍कूल से 10वीं की पढ़ाई कर रही हैं। छोटे भाई रूद्रराज सिंह सेंट फ्रांसि‍स स्‍कूल से पढ़ाई कर रहे हैं।

राजलक्ष्मी के नाना राजा कुंवर नारायण सिंह जूदेव 3 बार एमएलए रह चुके हैं। कुंवर नारायण सिंह के पि‍ता महाराजा बृजनाथ सिंह जूदेव ने मैहर में शारदा देवी के मंदि‍र का जीर्णोद्धार कराया था। हिमाचल प्रदेश के वर्तमान सीएम वीरभद्र सिंह राजलक्ष्मी के नाना लगते हैं। वे शारदा कुंवर सिंह के फूफा हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com