Breaking News

आरएसएस प्रांत प्रचारकों की कानपुर मे बैठक शुरू

rss1कानपुर, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारकों की सालाना बैठक इस बार कानपुर में हो रही है. प्रांत प्रचारकों की बैठक 11 से 15 जुलाई तक चलेगी. चुनाव से पहले हो रही इस बैठक को संघ के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारकों की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिये संघ प्रमुख मोहन भागवत और सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी समेत करीब 41 प्रांतों के प्रांत प्रचारक कानपुर पहुंच चुके हैं. बैठक का आयोजन बिठूर में एक निजी इंजीनियरिंग कालेज कैम्पस में किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, बैठकों का अनौपचारिक दौर शुरू हो गया है. 11 से 13 जुलाई तक प्रांत प्रचारकों की बैठक में शारीरिक, बौद्धिक सामाजिक सरोकार और सामूहिक चर्चा के कार्यक्रम होंगे. दूसरे चरण की बैठक 14 और 15 जुलाई हो होगी जिसमें संघ के प्रांत प्रचारकों के अलावा संघ के सहयोगी संगठनों जैसे विश्व हिन्दू परिषद, भारतीय जनता पार्टी, विद्या भारती, भारतीय मजदूर संघ, आरोग्य भारती जैसे 40 सहयोगी संगठनों के पदाधिकारी भाग लेंगे. तीसरे चरण की बैठक में केवल आरएसएस के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे जो दोनों चरणों की बैठको की समीक्षा करेंगे.

प्रांत प्रचारकों की इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संघ की नीतियों का व्यापक प्रचार प्रसार करना तो है ही साथ ही उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी आ सकते हैं. उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर संघ की इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *