आस्ट्रेलिया ने श्रीराम श्रीधरन को स्पिन सलाहकार नियुक्त किया

srimontyमेलबर्न, भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में स्पिनरों की मददगार पिचों पर खेलने में सक्षम बनने के लिये क्रिकेट आस्ट्रेलिया न पूर्व भारतीय स्पिनर श्रीराम श्रीधरन को स्पिन सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है। श्रीधरन ने भारत की तरफ से मार्च 2000 से दिसंबर 2004 तक आठ वनडे खेल थे। उन्होंने पिछले साल आस्ट्रेलियाई टीम की श्रीलंका दौरे और भारत में खेले गये विश्व टी20 के लिये भी मदद की थी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के के कार्यकारी महाप्रबंधक  पैट हावर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा, श्री ने कई अवसरों पर हमारे साथ काम किया है और वह अभी दुबई में हमारी अंडरदृ16 टीम के साथ काम कर रहे हैं और उसे उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों के संबंध में गुर सिखा रहे हैं। वह हमारे खिलाड़ियों को अच्छी तरह से जानते है और भारत में हमारे खिलाड़ियों को जिन परिस्थितियों से निबटना है उनका उन्हें काफी अनुभव है।

अपने कॅरियर के दौरान बायें हाथ के स्पिनर के रूप में नौ वनडे विकेट लेने वाले 40 वर्षीय श्रीधरन 23 फरवरी से पुणे में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, मैं आस्ट्रेलिया की पुरूष टीम के साथ फिर से काम करने का मौका मिलने को बड़ा सम्मान मानता हूं। मैं वास्तव में उनकी दमदार प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिये तैयार हूं। टेस्ट खेलने वाले देशों में भारत का दौरा करना सबसे मुश्किल माना जाता है और मैं इस चुनौती के लिये तैयार हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *