Breaking News

इस वजह से आईसीसी टेस्ट टीम 2016 नहीं हुई विराट की एंट्री

Virat Kohli at a press conferenceनई दिल्ली,  भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने हाल में टेस्ट मैचों में गजब की बल्लेबाजी की और भरपूर रन बनाए बावजूद इसके उन्हें आईसीसी 2016 टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। इस बात से विराट के फैंस को काफी निराशा हुई मगर उन्हें इस टीम में क्यों नहीं शामिल किया गया ये हम आपको बताते हैं।

दरअसल आईसीसी की टेस्ट टीम में उन खिलाड़ियों को जगह दी जाती है जो एक तय सीमा में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इस वर्ष की टेस्ट टीम में उन खिलाड़ियों को चुना गया जिन्होंने 14 सितंबर 2015 से 20 सितंबर 2016 तक की समय सीमा में शानदार प्रदर्शन किया। विराट की बात करें तो उन्होंने इस समय सीमा में काफी खराब प्रदर्शन किया था। इस दौरान विराट ने 8 टेस्ट मैच खेले जिनमें उन्होंने 45.10 की औसत से महज 451 रन बनाए। इसी दौरान विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था।

अब इस वर्ष की आईसीसी टेस्ट टीम में जिन छह बल्लेबाजों को शामिल किया गया उन सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस तय समय सीमा के अंदर विराट से काफी बेहतर था। इन सभी बल्लेबाजों ने इस तय समय सीमा के दौरान कम से कम 1000 रन बनाए। इसी आधार पर उन बल्लेबाजों को टीम में जगह दी गई और विराट पीछे रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *