Breaking News

उमा भारती ने तंज कसा कि शाहरुख को अब भारत ज्यादा अच्छा लगेगा

sarukh umaनई दिल्ली,  बॉलीवुड किंग शाहरुख खान को अमेरिका के लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए जाने की घटना पर केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने तंज कसते हुए कहा कि अब इन लोगों को भारत अच्छा लगने लगेगा। शनिवार को मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन पहुंचीं उमा भारती से जब अमेरिका में शाहरुख को हिरासत में लिए जाने की घटना को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, अब एक बात अच्छी हो जाएगी कि इन लोगों को भारत बहुत अच्छा लगने लगेगा। शाहरुख ने ट्वीट के जरिए खुद इस घटना की जानकारी दी थी कि उन्हें एयरपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों ने एक बार फिर हिरासत में ले लिया था। शाहरुख को हिरासत में लेकर ढाई घंटे तक पूछताछ की। हालांकि बाद में अमेरिका ने अभिनेता से माफी मांग ली। अमेरिकी विदेश मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशिया की सहायक मंत्री निशा बिस्वाल ने इस घटना पर खेद जताया। लेकिन यह भी कहा कि एयरपोर्ट पर अमेरिकी राजनयिकों तक को अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ता है।

ये कोई पहला मौका नहीं है जब शाहरुख को अमेरिका के किसी एयरपोर्ट पर इस तरह हिरासत में लिया गया हो।  इससे पहले अप्रैल 2012 में भी शाहरुख को न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन वालों ने हिरासत में लिया था। शाहरुख येल यूनिवर्सिटी के प्रोग्राम में स्पीच देने जा रहे थे। बाद में अमेरिका के फॉरेन ऑफिस ने इसके लिए माफी भी मांगी। 2012 की घटना पर बाद में शाहरुख ने कहा था कि उन्हें किसी तरह की चेकिंग से परेशानी नहीं है। लेकिन एयरपोर्ट पर घंटों इंतजार करना और वो भी बिना किसी वजह के, ये परेशान करता है। साल 2009 में भी शाहरुख को न्यूजर्सी स्थित नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर हिरासत में लिया गया था। ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि उनका नाम कंप्यूटर की अलर्ट लिस्ट में आ रहा था। हालांकि बाद में शाहरुख ने अपने मजाकिया अंदाज में एक और ट्वीट किया कि अच्छी बात ये है कि मुझे इस हिरासत के दौरान कई पॉकेमॉन पकड़ने की फुरसत मिल गई।

मीडिया रिपोर्टो के हवाले से आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक सदस्यों में से एक रियाज भटकल के पास शाहरुख नाम का फर्जी पासपोर्ट है। इसी का खामियाजा बॉलीवुड के किंग खान को भुगतना पड़ता है। इंटरपोल की सूची में रांची के शाहरुख का नाम दर्ज है। रियाज भटकल ने 21 जनवरी, 2010 में रांची से शाहरुख नाम का फर्जी पासपोर्ट बनवाया था। इंटरपोल ने अपने रिकॉर्ड में इस शाहरुख को खतरनाक आतंकी की श्रेणी में रखा है। इस सूची के नामों को अमेरिका ने अपनी अलर्ट सूची में शामिल किया हुआ है। 9/11 के हमले के बाद अमेरिका ने संदिग्धों की सूची बनानी शुरू की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com