Breaking News

एनआईए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद मर्डर केस का मुख्य आरोपी मुनीर गिरफ्तार

tanzil-ahmed-murder_650x400_41460453645नई दिल्ली, एनआईए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद मर्डर केस के मुख्य आरोपी मुनीर को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। मुनीर को यूपी एसटीएफ ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। तंजील अहमद की हत्या के बाद से ही मुनीर फरार था और पुलिस ने उस पर 2 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। गिरफ्तारी के बाद से NIA समेत कई एजेंसियां मुनीर से गुप्त जगह पर पूछताछ कर रही हैं। पुलिस के मुताबिक मुनीर के पास से पुलिस ने एक पिस्टल और 2 रिवॉल्वर बरामद की है।

 

इस साल 3 अप्रैल की रात को शादी से लौटते वक्त तंज़ील अहमद की बिजनौर में हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी को भी अपराधियों ने गोली मारी थी। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई थी। इससे पहले मुनीर पर 2015 में यूपी के धामपुर में 90 लाख की लूट का आरोप है। इसके अलावा मुनीर ने 29 नवंबर 2014 को अपने दोस्त आशुतोष के साथ मिलकर दिल्ली के कमला मार्केट इलाके के सिटी बैंक के एटीएम से डेढ़ करोड़ की लूट की थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पिछले हफ्ते आरोपी आशुतोष से पूछताछ की थी, जिसमें मुनीर के ठिकानों की लीड्स मिली थी।

मुनीर ने 29 नवंबर 2014 को कमला मार्केट के सिटी बैंक के एटीएम से डेढ़ करोड़ रुपये की लूट की थी और गार्ड सत्येन्द्र सिंह की गोली मारकर हत्या की थी। पिछले हफ्ते मुनीर के एक साथी आशुतोष को दिल्ली पुलिस अलीगढ़ से लेकर आई थी। पूछताछ में आशुतोष ने यह बात बताई थी कि उसने मुनीर के साथ मिलकर दिल्ली की लूट को अंज़ाम दिया था। इसी पूछताछ में मुनीर के पते के भी सुराग़ मिले थे। उसके बाद दिल्ली पुलिस के साथ-साथ यूपी एसटीएफ़ मुनीर की तलाश कर रही थी। लूट का सीसीटीवी फुटेज़ भी सामने आया था जिसमें आशुतोष और मुनीर हेलमेट पहनकर बाइक पर सवार दिखाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *