कांग्रेस का चुनावी अभियान ’27 साल यूपी बेहाल’ शुरु

congress bus 620x400नई दिल्ली, कांग्रेस ने  यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत की। कांग्रेस की यह तीन दिवसीय बस यात्रा ’27 साल यूपी बेहाल’ दिल्ली से शुरू होकर कानपुर तक जाएगी। इस पर राज्य में पार्टी की सीएम उम्मीदवार 78 वर्षीय शीला दीक्षित के साथ पार्टी के राज्य प्रमुख बनाए गए अभिनेता से नेता राज बब्बर सवार हैं। पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी अकबर रोड पर पार्टी मुख्यालय से बस को रवाना किया है।

हालांकि, यह शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। दीक्षित की तबीयत बिगड़ गई। बुखार की वजह से उन्‍हें बीच रास्‍ते में ही लौटना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि दीक्षित बीमार पड़ गईं और बस के हापुड़ पहुंचते ही वे वापस लौट गईं। उम्‍मीद है कि वे रविवार को दोबारा से यात्रा में शामिल हो सकती हैं।

तीन दिन में यह बस 12 जिलों और 568 किलोमीटर का सफर पूरा करके कानपुर पहुंचेगी। कांग्रेस ने 45 दिनों में ऐसी 27 यात्राएं करने की योजना बनाई है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सोनिया गांधी 2 अगस्‍त को एक रोड शो करेंगी। इसके अलावा, लखनऊ में 29 जुलाई को उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे। कांग्रेस के चुनावी अभियान की थीम है, ’27 साल, यूपी बेहाल’। पार्टी बीते 27 सालों से सत्‍ता से बाहर है। आजाद का कहना है कि पार्टी का मकसद यूपी में सरकार बनाना है। यूपी में कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ’27 साल, यूपी बेहाल’ को पार्टी का मुख्य चुनावी नारा बनाने का फैसला किया है। यहां इस नारे के जरिये किसी एक पार्टी को नहीं, बल्कि राज्य की सत्ता से कांग्रेस के बेदखल होने के बाद यहां शासन करने वाली प्रत्येक पार्टी को निशाने पर लिया जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *