Breaking News

गिरिजा वैद्यनाथन बनीं तमिलनाडु की नई मुख्य सचिव

girijaचेन्नई, तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को गिरिजा वैद्यनाथन को मुख्य सचिव नियुक्त किया। उन्हें पी.रामा मोहन राव की जगह मुख्य सचिव बनाया गया है। वैद्यनाथन इससे पहले भूमि प्रशासन में अतिरिक्त मुख्य सचिव/आयुक्त थीं। वह राव द्वारा संभाले गए सतर्कता आयुक्त और प्रशासनिक सुधारों के आयुक्त पद का भी अतिरिक्त प्रभार संभालेंगी।

आयकर अधिकारियों द्वारा राव के आवास पर बुधवार सुबह और फिर रातभर चली छापेमारी के बाद राव को बदला गया। आईटी अधिकारियों ने बुधवार को राज्य सचिवालय में राव के कार्यालय और उनसे तथा बेटे से संबंधित कई अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली। आईटी अधिकारियों के मुताबिक, 12 स्थानों पर छापेमारी जारी रही। आईटी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन परिसरों से नई मुद्रा जब्त की गई है। राव को कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की उपेक्षा करते हुए इस पद पर नियुक्त किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक, राव के निवास स्थान और कार्यालय पर की गई तलाशी कारोबारी जे.शेखर रेड्डी, श्रीनिवासालु और प्रेम के निवास स्थानों पर पूर्व में की गई छापेमारी से संबंधित है। आईटी विभाग ने हाल ही में इन तीनों के पास से 177 किलोग्राम सोना और 500 और 1,000 रुपये के नोटों में कुल 96 करोड़ रुपये की नकदी और 34 करोड़ रुपये की नई मुद्रा जब्त की थी। बताया जाता है कि पेशे से ठेकेदार रेड्डी ने तमिलनाडु सरकार के लिए बहुत काम किया था। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो  ने बुधवार को तीनों को गिरफ्तार किया था। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम  और पीएमके के नेताओं ने राव को तुरंत बर्खास्त किए जाने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *