Breaking News

चेन्नई ओपन में खेलेंगी 5 भारतीय जोड़ियां

tennis-jpg__1600x900_q85_crop_subsampling-2_upscaleचेन्नई, रोहन बोपन्ना और जीवन नेदुंचेझियान अगले साल दो जनवरी से शुरू हो रहे चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के 22वें संस्करण में भारतीय दावेदारी की आगुआई करेंगे। भारत की शीर्ष युगल रैंकिंग वाले खिलाड़ी बोपन्ना ने साल की शुरुआत में नेदुंचेझियान के साथ जोड़ी बनाई थी और चीन में हुई चेंगदु ओपन के क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया।

बोपन्ना और नेदुंचेझियान की जोड़ी को इस टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता दी गई है। इस टूर्नामेंट में पुरव राजा और दिविज शरण की जोड़ी को सीधा प्रवेश मिला है वहीं श्रीराम बालाजी और विष्णु वर्धन के अलावा साकेत मायनेनी और रामकुमार रामनाथन को वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश दिया गया है। सात बार ओलम्पिक खेल चुके और 18 ग्रैंड स्लैम अपने नाम करने वाले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी लिएंडर पेस एक बार फिर इस टूर्नामेंट में आर्कषण का केंद्र रहेंगे।

वह ब्राजील के आंद्रे सा के साथ कोर्ट में उतरेंगे। इस जोड़ी को तीसरी वरीयता दी गई है। दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी द्वारा मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट चेन्नई ओपन में हिस्सा लेने के लिए एटीपी ने मंगलवार को 10 जोड़ियों की घोषणा की है जिसमें एक जोड़ी अर्जेटीना की एक स्वीडन और एक नीदरैलैंड्स की है। अर्जेटीना के गुइलरेमो दुरान और आंद्रेस मोलटेनी की जोड़ी को इस टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता दी गई है। यह जोड़ी 2011 से साथ है और इनकी जीत का औसत 50 प्रतिशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *