Breaking News

चौंक जायेंगे बसपा के नये राष्ट्रीय महासचिव का नाम जानकर

bsp-rallyनई दिल्ली, बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पार्टी का नया राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है।स्वामी प्रसाद मौर्य ने 22 जून को बसपा के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दिया था। उसके बाद राष्ट्रीय महासचिव के रिक्त पद पर नयी नियुक्ति की गई थी।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आर श्रीधर को नया राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। आर श्रीधर मायावती के पर्सनल अटेंडेंट हैं। चुनाव आयोग को 25 जून को भेजी गई पदाधिकारियों की लिस्ट से यह खुलासा हुआ है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बसपा छोड़ने के तीन दिन बाद मायावती ने अपने पार्टी के पदाधिकारियों की यह नई लिस्ट भेजी चुनाव आयोग को भेजी थी।

सूचना का अधिकार कानून के तहत एक अंग्रेजी अखबार को यह लिस्ट मिली है। नयी लिस्ट से एक अन्य पर्सनल अटेंडेंट मनोज कुमार का नाम भी हटा दिया गया है। 2014 में चुनाव आयोग को दी गई लिस्ट में मनोज कुमार को राष्ट्रीय महासचिव दिखाया गया था। सूत्रों के मुताबिक, मनोज कुमार और आर श्रीधर दोनों ही मायावती के दिल्ली स्थित बंगले में पर्सनल अटेंडेंट के तौर पर काम करते हैं।

नयी लिस्ट के अनुसार,  मायावती बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद राजाराम पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। पार्टी के अन्य महासचिवों में वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राज्यसभा सांसद वीर सिंह शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी के नये राष्ट्रीय महासचिव आर श्रीधर एक कर्मचारी है, जो टेलिफोन ऑपरेटर के तौर पर काम कर चुकें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *