Breaking News

छापे की कार्रवाई से पहले मुख्य सचिव को पद से हटाया जाना चाहिए था- ममता बनर्जी

mamta-benargyकोलकाता,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज तमिलनाडु के प्रधान सचिव पी. राम मोहन राव के घर पर आयकर विभाग के छापे की आलोचना करते हुए कहा है कि केंद्रीय एजेंसियों की ओर से की जाने वाली ऐसी अनैतिक और बदले की कार्रवाई शीर्ष लोकसेवक की साख को कम करती है।

उन्होंने कहा, राज्य नेतृत्व को विश्वास में लेने की पर्याप्त प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए था और सूचना के आधार पर, किसी भी कार्रवाई से पहले उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए था। ममता ने कहा, पूर्व में अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव पर छापा मारा गया और उन्हें प्रताड़ित किया गया। अब मैंने पढ़ा है कि तमिलनाडु के प्रधान सचिव पर भी छापा मारा गया। उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने आज कर चोरी की जांच के सिलसिले में तमिलनाडु के प्रधान सचिव पी. राम मोहन राव के बेटे और उनके कुछ अन्य संबंधियों के खिलाफ दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी की। ऐसा माना जा रहा है कि प्रधान सचिव के चेन्नई स्थित आधिकारिक आवास पर भी छापेमारी की गई। ममता ने कहा कि भ्रष्टाचार की कड़ी निंदा की जानी चाहिए लेकिन तमिलनाडु के प्रधान सचिव पर केंद्रीय एजेंसियों की ओर से मारे गए छापे शीर्ष लोकसेवक की साख को कम करते हैं।

ममता ने एक बयान में कहा, ऐसी बदले की भावना से भरी, अनैतिक और तकनीकी रूप से गलत कार्रवाई क्यों? क्या यह सिर्फ संघीय ढांचे में गड़बड़ पैदा करने के लिए है? वे अमित शाह और अन्य पर छापा क्यों नहीं मारते?

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *