Breaking News

जनता और पुलिस के बीच अच्‍छे संबंध से ही लोगों का विश्वास बढ़ेगा- राज्यपाल

governer
लखनऊ,  यूपी पुलिस वीक राजधानी की पुलिस लाइन में मनाया जा रहा है। पुलिस लाइन पहुंचे गवर्नर राम नईक ने कहा कि जनता और पुलिस के बीच अच्‍छे संबंध होने से ही पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ेगा।
राम नईक ने कहा कि  अब महिला सशक्तिकरण का नया दौर शुरू हो गया है। इसीलिए परेड की जिम्मेदारी महिला आईपीएस को सौंपी गई है। उन्‍होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो में भी ज्‍यादातर महिलाओं को आगे बढ़ाया गया है। पुलिस विभाग में महिला बैंड भी होना चाहिए।
उन्‍होंने आगे कहा कि शहीद पुलिस कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। विश्व के कई देशों से यूपी बड़ा है। विश्व में केवल चार देशों की जनसंख्या ही यूपी से ज्यादा है। यूपी पुलिस सभी फेस्टिवल्‍स में जनता को साथ लेकर शांतिपर्ण तरीके से सब कुछ संभालने की कोशिश करती है। पुलिस गश्त से लोगों को सुरक्षित होने का अहसास होता है।
उन्‍होंने कहा कि जनता और पुलिस के बीच अच्‍छे संबंध होने से ही पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ेगा। विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, शांति पूर्ण चुनाव कराना में सबसे अहम भूमिका पुलिस की ही होगी। ज्यादा से ज्यादा मतदान कराना भी पुलिस की नैतिक जिम्मेदारी होनी चाहिए।
इसमें यूपी पुलिस के 8 बड़े अफसरों को राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिया गया। इसके साथ ही एडीजी ट्रेनिंग वीके मौर्या को विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक, दो महिला आईपीएस तनुजा श्रीवास्तव और तिलोत्तमा वर्मा को पुलिस पदक, डीजीपी के सहायक संजय सिंघल को विशिष्ट सेवा पुलिस पदक भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com