Breaking News

“जातिगत आरक्षण देश के लिये घातक”-शिक्षा मंत्री,मध्य प्रदेश

mp govt board papermp govt board paper1भोपाल,स्कूल मे बच्चों के दिमाग मे किस तरह से भाजपा सरकार जहर घोलने का काम कर रही है,मध्य प्रदेश बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में निबंध लिखने के लिये दिये गये विषय से स्पष्ट है। मध्य प्रदेश बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में “जातिगत आरक्षण देश के लिये घातक” विषय पर निबंध लिखने के सवाल पर भाजपा सरकार  का असली चेहरा सामने आ गया है। मध्य प्रदेश  की भाजपा सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक जोशी ने कहा है कि यह प्रश्न कोई आपत्तिजनक नहीं है। किसी भी चीज के दो पहलू होते हैं और लोग इसको नकारात्मक रूप में देख रहे हैं, तो इसमें क्या कहा जा सकता है।

अब इसे लेकर सियासत गर्मा गई है। इसे लेकर आज मध्य प्रदेश विधान सभा में कांग्रेस ने हंगामा भी किया। इसके चलते 10 मिनट के लिए सदन स्थगित करना पड़ा। कांग्रेस ने शून्यकाल में मुद्दा उठाया और कहा कि संविधान की मूल भावना को छेड़ने की कोशिश हो रही है। इस पर स्थगन प्रस्ताव के ज़रिये सदन में चर्चा हो। कांग्रेस ने शून्यकाल में मुद्दा उठाया और कहा कि संविधान की मूल भावना को छेड़ने की कोशिश हो रही है। इस पर स्थगन प्रस्ताव के ज़रिये सदन में चर्चा हो।मध्य प्रदेश बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में “जातिगत आरक्षण देश के लिये घातक” विषय पर निबंध लिखने के सवाल पर हंगामा मचा हुआ है। अब इसे लेकर सियासत गर्मा गई है। इसे लेकर आज मध्य प्रदेश विधान सभा में कांग्रेस ने हंगामा भी किया। इसके चलते 10 मिनट के लिए सदन स्थगित करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, 12वीं कक्षा में एक निबंध के सवाल में यह पूछा गया कि जातिगत आरक्षण देश के लिये घातक विषय पर निबंध लिखें। इसकी जानकारी जैसे ही एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को लगी, उन्होंने राज्य स्कूल शिक्षा मंत्री से सीधे तौर पर शिकायत की। इसके बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि बीजेपी युवाओं में जहर घोलने का प्रयास कर रही है। इस तरह के सवाल अभी से उनके दिमाग में डालकर समाज की धाराओं को विभक्त करने का प्रयास है। कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि बीजेपी युवा और नई पीढ़ी को आरक्षण के नाम बरगला रही है। उन्होंने कहा कि बोर्ड में इस तरह के सवाल पूछकर बीजेपी अपनी मानसिकता का परिचय दे रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *