Breaking News

टी-20 की नई रैंकिंग मे टॉप 5 में अश्विन की वापसी, कोहली नंबर वन

kolhiदुबई,  भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी ट्वंटी-20 रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है जबकि स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी में टॉप-5 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं और 7वें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने  ताजा ट्वंटी-20 रैंकिंग जारी की जिसमें विराट बल्लेबाजी में 820 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं। रोहित शर्मा 17वें स्थान पर हैं जबकि वैस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल में शतक लगाने वाले लोकेश राहुल को 67 स्थान का लाभ हुआ है और वह 31वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के आरोन फिंच (803) दूसरे और मार्टिन गुप्तिल (754) तीसरे स्थान पर हैं। टॉप-10 में क्रिस गेल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह नौवें स्थान पर पहुंचने गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस चौथे और अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद 8वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष-10 में भारत के दो खिलाड़ी हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह (735) तीसरे और रविचंद्रन अश्विन (684) चौथे स्थान पर हैं। अश्विन ने अपनी रैंकिंग में 4 स्थान का सुधार किया है तथा वह पहली बार शीर्ष-5 में शामिल हुए हैं। वैस्टइंडीज के सैमुअल बद्री 743 रेटिंग अंकों के साथ पहले और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर (740) दूसरे स्थान पर हैं। भुवनेश्वर कुमार 67वें और मोहम्मद शमी 82वें स्थान पर हैं। वर्ष 2014 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी-20 मैच खेलने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा 104वें स्थान पर हैं। मिश्रा ने वैस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में 24 रन देकर तीन विकेट झटके थे।

विश्व चेंपियन वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज 1-0 से अपने नाम करने का फायदा मिला है और इससे उसे 3 रेंटिंग अंक मिले हैं। भारत को दो अंकों का नुकसान हुआ लेकिन अभी भी 126 अंकों के साथ टीम इंडिया दूसरे स्थान पर कायम है। वैस्टइंडीज के 125 अंक है और वह तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड टीम रैंकिंग में टॉप पर बरकरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *