Breaking News

डिजिटलाइजेशन से सरकार के कामकाज में पारदर्शिता बढ़ेगी-मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

Figital up vidhan sabhaलखनऊ,  यूपी विधान भवन के सेंट्रल हाल में, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा के 25 साल की कार्यवाही के डिजिटलाइजेशन सिस्टम का लोकार्पण किया.  इस मौके पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की विधानसभा में मौजूदगी व भाषण की पुरानी वीडियो दिखाई गई। हिमाचल प्रदेश और केरल के बाद यूपी देश का तीसरा ऐसा राज्य बन गया है, जो इस अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस हो चुका है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा की पूरी कारवाई डिजिटल हो जाने के बाद सरकार के कामकाज में पारदर्शिता बढ़ेगी और नेताओं के लिए नहीं बल्कि जनता के लिए भी यह तमाम जानकारी काफी उपयोगी साबित होगी. उन्होने कहा कि उनकी सरकार तकनीक को लगातार बढ़ावा दे रही है। इसीलिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय में भी पूरी तरह डिजिटाइलजेशन सिस्टम लागू कर दिया। उन्होंने कहा कि तकनीक से सहूलियत और पारदर्शिता बढ़ती है। अब फाइलों को धूल नहीं फांकनी पड़ेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया के कुछ लोगों को सिर्फ नकारात्मक चीजें ही दिखती हैं। उसे चाहिए इस नए काम को देखें। वह चुनाव जीत कर फिर से सपा सरकार बनाएंगे। इसीलिए उन्होंने विधान भवन के सामने आधुनिक व खूबसूरत मुख्यमंत्री कार्यालय बनवाया है। वह जल्द इसी नए कार्यालय में बैठने जा रहे हैं।

विधानसभा की पूरी कार्यवाही के अलावा अब विधायकों के सवाल और उनके जवाब सब कुछ आसानी से विधानसभा की वेबसाइट (www.uplegisassembly.gov.in) पर खोजा जा सकता है. किसी खास नेता के भाषण यदि आप खोजना चाहें, वह भी उपलब्ध होगा. विधानसभा की 1981 से अब तक की कार्यवाही का डिजिटलाइजेशन कर दिया गया है। आने वाले दिनों में 1952 से 1981 तक कार्यवाही आनलाइन उपलब्ध होगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com