Breaking News

तीस फीसद कमीशन पर आरबीआई का अफसर करता था काला धन सफेद

note-b_1478679036नई दिल्ली,  नोटबंदी के बाद कालेधन वालों पर लगातार कार्रवाई के बीच मंगलवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बेंगलुरु में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के एक कर्मचारी को मनीलाउंड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने आरबीआई के सीनियर स्पेशल असिस्टेंट मिशेल कट्टूकरन के साथ ही दो अन्य लोगों को भी पकड़ा है।

सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि उन अभियुक्तों से 17 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। कट्टूकरण के साथ ही स्टेट बैंक ऑफ मैसूर के कैशियर हेड पराशिवमूर्ति पर मनीलाउंड्रिंग के 12 केस में शामिल होने का आरोप है। उन पर 1.51 करोड़ रुपये के पुराने बंद हो चुके नोटों को नई करेंसी के साथ तीस फीसदी कमीशन लेकर उसे बदलने का भी आरोप है। कट्टूकरण वह पहला शख्स है, जिसे किसी केन्द्रीय बैंक के अधिकारी के तौर पर इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

कई जगहों पर करेंसी जब्त: उधर, आयकर विभाग और अन्य संबंधित एजेंसियों की छापेमारी में बुधवार सुबह से ही करोड़ों रुपये की बरामदगी हुई है। इस काम में आयकर विभाग के साथ ही सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय देशभर में सक्रिय है और कालेधन वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *