Breaking News

थोड़ी-थोड़ी िपया करो…..मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

Akhilesh_Yadavभदोही, मशहूर गजल गायक पंकज उधास की एक गजल है- हुयी महंगी बहुत शराब की, थोड़ी-थोड़ी िपया करो…..थोड़ी-थोड़ी पीने की अपील भदोही मे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी की, लेकिन उन्होने इसका वाजिब कारण भी बताया।

मुख्यमंत्री ने भदोही में एक जनसभा को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि शराबबंदी पर कोई भी निर्णय इतनी जल्दी नहीं लिया जा सकता। उन्होने कहा कि चूंकि शराबबंदी लाखों लोगों की रोजी-रोटी से जुड़ा हुआ मसला है इस वजह से इस मामले पर कोई भी निर्णय इतनी जल्दी नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा, शराब के व्यवसाय से बहुत लोग जुड़े होते हैं। गन्ना किसान जुड़े है, हजारों दुकानें हैं और लाखों लोगों की रोजी रोटी इससे जुड़ी है। इसलिए इस पर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जा सकता। हम अभी सिर्फ इतना कह सकते हैं कि लोगों को शराब कम पीनी चाहिए।

बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी शराबबंदी को सियासी मुद्दा बनाए जाने के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जनता के समक्ष अपना पक्ष रखा। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद वहां सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में इसे प्रमुख मुद्दा बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *