Breaking News

दलितों और अन्य वंचित तबके को भाजपा से जोड़ें -अमित शाह

amit shahभाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने  कहा कि दलितों और अन्य वंचित तबके को पार्टी से जोड़ें और वोट को ज्यादा से ज्यादा सीट में तब्दील करने पर ध्यान केंद्रित करें। पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह राजग की संचालन समिति की बैठक में बोल रहे थे, जिसका आयोजन 16 मई के चुनावों में केरल प्रदर्शन की समीक्षा के लिए किया गया था। इस चुनाव में राजग को 15 फीसदी वोट हासिल हुए और राज्य विधानसभा में भाजपा का एक विधायक भी निर्वाचित हुआ।

सूत्रों ने कहा कि चुनाव में 15 फीसदी वोट पर खुशी जाहिर करते हुए शाह ने कहा कि कुल मत प्रतिशत के मुताबिक सीटों की संख्या भी बढ़नी चाहिए। शाह ने बाद में भाजपा राज्य समिति की बैठक में भी हिस्सा लिया। भाजपा ने 16 मई के चुनाव में बीडीजेएस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। बीडीजेएस एक राजनीतिक पार्टी है जिसे श्री नारायण धर्म परिपालन योगम ने शुरू किया। यह संगठन पिछड़े इझावा समुदाय से जुड़ा हुआ है। नेमोम सीट पर पार्टी के वरिष्ठ नेता ओ. राजगोपाल ने जीत दर्ज कर राज्य में पहली बार विधानसभा में कमल खिलाया। राज्य में अभी तक मुख्यत: कांग्रेस नीत यूडीएफ और माकपा नीत एलडीएफ की द्विध्रुवीय राजनीति रही है।

चुनाव परिणामों और चुनाव बाद स्थिति की समीक्षा के बाद शाह ने सुझाव दिया कि विशेष कार्ययोजना बनाई जाए ताकि लोकसभा चुनावों में राज्य से अधिकतम परिणाम हासिल हो सके। उन्होंने कहा कि बंद कमरे में हुई बैठक में उन्होंने नेताओं से कहा कि अल्पसंख्यकों, दलितों और समाज के वंचित तबके के लोगों को पार्टी से जोड़ें और आगामी दिनों में उनका समर्थन सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *